प्रदेश के CM ने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की दी शुभकामनाएं, इस दिन का बताया विशेष महत्व

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर भगवान शिव से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की है। महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूरे देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी महाशिवरात्रि का त्यौहार श्रद्धा और भक्तिभाव से मनाया जाता है।

शिवभक्तों के लिए महाशिवरात्रि का दिन विशेष महत्व रखता है। माना जाता है कि इस दिन शरीर में आध्यात्मिक और प्राकृतिक ऊर्जा का विशेष लाभकारी प्रवाह होता है। मुख्यमंत्री ने प्रार्थना की है कि भगवान शंकर सभी के जीवन में खुशहाली लाएं।

महाशिवरात्रि में विभिन्न आयोजन में होंगे शामिल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री महाशिवरात्रि के अवसर पर ‘राजिम माघी पुन्नी मेला 2023’ के समापन समारोह सहित दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम कौही और ठाकुराईन टोला में आयोजित महाशिवरात्रि मेला महोत्सव में शामिल होंगे

रायपुर शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हुए शामिल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के महोबा बाजार स्थित मीडिया सिटी पहुंचे और वहां शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होकर लोगों की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने इस दौरान मीडिया सिटी में ही नव निर्मित शिवालय परिसर का भी लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर कहा कि महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर मीडिया सिटी में शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। यह बहुत ही खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि शिव और शक्ति का अद्भुत संगम है शिवलिंग। कोई भी तीज त्यौहार हो, भगवान शिव और मां शक्ति को स्मरण किए बिना वह पूरा नहीं होता। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल का अभूतपूर्व स्वागत किया गया। इस दौरान वहां सुविधाओं के विस्तार के संबंध में चर्चा भी की गई।