राजधानी पुलिस की ताबड़तोड़ की तैयारी: नए साल के जश्न को लेकर, नशे के सौदागरों से निपटने के लिए … SSP ने कही ये बड़ी बात…

रायपुर। राजधानी रायपुर में नए साल के जश्न में होने वाली पार्टियों पर पुलिस की पैनी नज़र रहेगी। नशे के सौदागर भी इसे अवसर मानकर महंगी पार्टियों में सूखे नशे सहित अवैध शराब को खपाने की तैयारी में जुट गए है। रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने यह तो साफ तौर पर दर्शाया है कि इन पार्टियों में परोसे जाने वाले सूखे नशे के खिलाफ पुलिस ने कमर कस ली है और स्पेशल टीम भी तैयार की गई है जो जेल से छूटे पुराने तस्करों पर भी अपनी पैनी नज़र रखेगी।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों की बैठक लेकर यह निर्देशित किया गया है कि ज़रा सा भी इनपुट मिलने पर देरी ना करे,ऐसे नशे के सौदागरों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही की जाए। इस प्रकार की एक कार्यवाही हाल ही में तेलीबांधा थाना इलाके में की गयी थी जहां हरियाणा से मंगवाई गयी तकरीबन 3 लाख रुपयों की अवैध शराब के भंडारण को पुलिस ने पकड़ कर आरोपी को गिरफ़्तार किया था।

आयोजनकर्ताओं को दी हिदायत

एसएसपी अग्रवाल ने बताया कि नए वर्ष में आयोजित होने वाली पार्टियों के आयोजकों की एक बैठक जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने ली है जिसमे उन्हें हिदायत दी गयी है कि नियम के मुताबिक ही वे आयोजन स्थल पर आबकारी लाइसेंस की शर्तों को पूरा करते हुए आयोजन करे। वही आयोजन स्थल पर ज़रूरत से ज़्यादा भीड़ ना हो, इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान रखें।

हुडदंगियो पर कड़ी कार्यवाही

थाना पेट्रोलिंग, सिविल पेट्रोलिंग, सीएसपी स्कॉट सहित 112 की टीम को कड़े निर्देश दिए गए है कि हुडदंगियो को बख्शा ना जाए,किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलते ही तत्काल रिस्पांस दिया जाए व मौके पर पहुँचकर पीड़ित की मदद की जाए।

ड्रिंक एंड ड्राइव पर कटेगा चालान, जप्त होगी गाड़ी

एसएसपी प्रशांत ने कहा कि देर रात तक नए वर्ष के जश्न मनाकर पार्टियों से लौटे वाहन चालकों की ब्रेथ एनालाइजर से जांच की जाएगी। यदि कोई वहां चालक शराब के नशे में पाया जाता है तो गाड़ी जप्त कर चालक के विरुद्ध ड्रिंक एंड ड्राइव की चालानी कार्यवाही की जाएगी।

अवैध शराब के भंडारण एवं तस्करी पर रोक

एसएसपी अग्रवाल ने कहा कि अवैध शराब को रायपुर में जिन रास्तो से लाया जाता है, उन जगहों पर चेक पोस्ट बनाकर आउटर में स्थित थाना में पदस्थ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है कि वे शराब तस्करी को रोके, अगर किसी रास्ते से अवैध शराब राजधानी पहुँच भी जाती है तो उस पर एन्टी क्राइम एंड साइबर यूनिट में पदस्थ पुलिसकर्मियों को नज़र रखने निर्देशित किया गया है।

आम जनता की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी रायपुर पुलिस की- SSP प्रशांत

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि आम जनता की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी पुलिस की है, इस बात को ध्यान में रखकर सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क रहें,जिससे किसी प्रकार की घटना ना हो। साथ ही परिवार संग खुशियां मनाने आने-जाने वाले सज्जनों को कोई बदमाश रास्ते में रोककर परेशान ना करे इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।