रायपुर आएंगे कांग्रेस नेता जयराम रमेश, 85वें राष्ट्रिय महाअधिवेशन में होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहली बार कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाअधिवेशन होगा। अधिवेशन को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। 24 से 26 फरवरी तक नवा रायपुर के मेला मैदान में अधिवेशन हाेगा। इसमें अतिथियों का स्वागत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। वहीं अतिथियों के आने-जाने की जिम्मेदारी मोहम्मद अकबर की होगी।

लोगों के रूकने-ठहरने की व्यवस्था शिवकुमार डहेरिया और रामगोपाल देखेंगे। नवा रायपुर के मेला मैदान में 5 से 6 हजार पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए एक नया शहर ही बसाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो इसका नाम शहीद वीर नारायण सिंह नगर, नवा रायपुर रखा गया है।

टेंट का काम फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। कैटरिंग के लिए एजेंसी को चुन लिया गया है। इसके अलावा वरिष्ठ पदाधिकारियों के रूकने के लिए मेयफेयर जैसे सभी बड़े होटल बुक किए जा चुके हैं। टेंट और इवेंट कंपनी का फाइनल होना बाकी है। बता दें कि 2 फरवरी को प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा दो दिन के लिए रायपुर आ रही हैं।

वे अधिवेशन को लेकर बैठक करेंगी और सभी कमेटी के लिए एक बार फिर फाइनल चर्चा की जाएगी। इसके अलावा मीडिया समिति के गठन के लिए जयराम रमेश भी फरवरी के पहले सप्ताह में रायपुर आएंगे। अभी इस समिति में संचार प्रमुख सुशील आनंद का नाम है। इसके अलावा सेवादल समिति को तय करने के लिए लालजी देसाई भी आने वाले हैं।