इस जिले में केवाईसी अपडेट के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, अज्ञात काॅलर को दी वारदात को अंजाम…

दुर्ग। जिले के मोहन नगर थाना क्षेत्र में एक महिला ठगी की शिकार हो गई। अज्ञात व्यक्ति ने काॅल कर महिला को केवाईसी अपडेट करने के नाम पर उसके खाते से 3 लाख 94 हजार 772 रूपए आहरण कर लिया। पीड़िता की शिकायत पर मोहन नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।

बता दें कि पीड़ित महिला शानू वोहरा बैंगलोर में काम करती है, जहां उनका एचडीएफसी बैंक शाखा बेलन्दुर बैंगलोर में बचत खाता एवं एचडीएफसी बैंक शाखा बनेरगट्टा बैंगलोर में बचत खाता है। कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम के तहत वह अपने निवास मकान नं 22 मोहन नगर दुर्ग में रहते हुए कार्य कर रही है। 29 नवंबर 2022 को शाम 7.30 बजे एक अज्ञात मोबाइल 7847860705 से उसे कॉल आया और कॉलर ले कहा कि अपने सेविंग खाता का केवायसी अपडेट करें। शिकायत में उन्होंने बताया कि एचडीएफसी बैंक का इंसोरेंश प्रीमियम देय था जो एकाउंट कटा नहीं था।

इसके कारण कॉलर द्वारा भेजे लिंक पर केवाईसी अपडेट करने के लिए क्लिक कर दिया। क्लिक करने के बाद महिला के दोनों खातों 3 लाख 94 हजार 772 रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद महिला ने मोबाईल नंबर 7847860705 को ट्रेस किया जो मुम्बई का होना पाया गया। इसके बाद कॉलर ने नेट बैकिंग में लगिन करके ओटीपी डालने कहा जिससे पैसा वापस खाते में आने की बात कही। लेकिन महिला ने ठगी को भांप लिया और थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।