चोर ने पुलिस को लगाया फोन और कहा : मुझे बचा लो, सामने आया ये हैरान करने वाला मामला….।

बीकानेर (राजस्थान) : बीकानेर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने चोरों को नहीं पकड़ा, बल्कि खुद चोरों ने पुलिस को फोन कर बुलाया और अपने साथ ले जाने को कहा। चोरों ने फ़ोन लगाया और कहा : हेलो पुलिस… मैं चोर बोल रहा हूं…मुझे बचा लो …। पुलिस को भेजो। इस मामले को लेकर कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर कॉल आई, तब फोन करने वाले ने यहीं शब्द कहे। कोई पियक्कड़ होगा, यह सोच कर कंट्रोल रूम ने अनदेखा कर दिया था। थोड़ी ही देर में फिर से घंटी बजी। इस बार दूसरी तरफ से बोलने वाले की आवाज में डर था। कुछ अनहोनी होने की आशंका में कंट्रोल रूम ने स्थानीय थाने को सूचना दी। इसके बाद पुलिस पहुंची और बड़ी मशक्कत से लोगों से बचाते हुए उसे अपने साथ ले आई।

मामले में सामने आई ये घटना :

कोलायत एसएचओ लखबीर सिंह के मुताबिक, बिचलाबास में मदनलाल पुत्र मोहनलाल पारीक का मकान है। गुरुवार रात को उनके पिता मोहनलाल का निधन हो गया था, इसलिए वे पास में ही रहने वाले अपने दो अन्य भाइयों के घर चले गए। रात को लगभग पौने तीन या तीन बजे वह किसी काम से वापस अपने घर आए। तब उन्हें अंदर से कुछ आवाजें सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने मोहल्ले एवं अपने रिश्तेदारों को मौके पर बुला लिया। उन्होंने पूरे घर को चारों तरफ से घेर लिया और चोरों को ललकारा।

लोगों के ललकारने पर चोर डर गए। उन्होंने ग्रामीणों के गुस्से से बचने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी। चोर ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि वे कोलायत में किसी घर में चोरी करने आए थे। गांव वालों ने उन्हें घेर लिया है। अब वे उन्हें मार डालेंगे। जल्दी पुलिस को भेजो। इस फोन के बाद पुलिस कंट्रोल रूप में ड्यूटी कर रहे अधिकारी ने पहले तो इसे मजाक समझा, लेकिन जब चोरों ने दुबारा फोन किया, तो पुलिस हरकत में आई। पुलिस कंट्रोल रूम ने कोलायत पुलिस को इसकी सूचना दी।

इस तरह से बचा पाई पुलिस, मामले में चोरों ने हाथ जोड़ मांगी माफी, और कहा…. :

राम से बड़ा है राम का नाम , रोज सुने यह धुन , लिंक पर करें क्लिक :   https://www.youtube.com/watch?v=TIkGGHYTb_Y

चोरों के घर में घुस कर खुद को बंद करने की सूचना पर पुलिस मौके पर गई और पुलिस टीम ने वहां चोरों से बात की। चोरों को जब विश्वास हो गया कि पुलिस आ गई है और उनके कमरे के बाहर खड़ी है, तब चोरों ने कमरे का दरवाजा खोला। पुलिस दोनों चोरों को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस जब चोरों को गाड़ी में डालकर ले जा रही थी तब चोरों ने लोगों से हाथ जोड़ कर माफी मांगी। बोले : माफ कर दो, हम आपका हर्जाना भर देंगे। पुलिस के सामने चोर हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगे। लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने हथियारों के साथ चोरों को अपने काबू में ले लिया, ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो। इस घटना के बाद लोगों और चोरों ने भी राहत की सांस ली।

दोनों चोरों को किया गया गिरफ्तार :

कोलायत एसएचओ लखबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने सरदार शहर के वार्ड नंबर 14 निवासी इन्द्रराज (40) पुत्र धर्मपाल कुम्हार, फाजिल्का के अबोहर तहसील के भाववाला निवासी सज्जन कुमार (39) पुत्र हंसराज कुम्हार को गिरफ्तार किया है। इन पर प्रदेश के विभिन्न थानों में चोरी के अन्य कई प्रकरण भी दर्ज हैं। मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मदनलाल की ओर से रिपोर्ट देने पर आगामी कार्यवाही की जायेगी। शुक्रवार को मदनलाल अपने पिता के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने के लिए अपने पैतृक गांव सरदारशहर के मेहरी गए हैं। वहां से आने के बाद तहरीर देंगे। तब आगामी मामले को लेकर कार्यवाही की जायेगी।

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/