इस जिले में नए साल में होगी 4790 पदों पर भर्ती, यहां जानें डिटेल्स

ओडिशा। पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। ओडिशा पुलिस में कांस्टेबल के 4000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती (Police Constable Bharti 2023) होगी।

ओडिशा पुलिस के राज्य चयन बोर्ड ने प्रदेश के 35 पुलिस जिलों और कमिश्नरेट में कांस्टेबल (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

पुलिस बोर्ड ने इस सांकेतिक विज्ञापन में बताया है कि कांस्टेबल के 4790 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट और www.opssb.nic.in पर जाकर आवेदन कर
सकेंगे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर 2022 को सुबह 9 बजे शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया संपन्न होगी 21 जनवरी 2023 को रात 11 बजकर 59 मिनट पर। इस पुलिस भर्ती में खास बात ये है कि कोई आवेदन फ्री है।

ओएमआर शीट पर होगी परीक्षा
ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा फरवरी में आयोजित की जा सकती है। परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी. उम्मीदवारों को सवालों के जवाब ओएमआर शीट पर देने होंगे। ओडिशा पुलिस कांस्टेबल

भर्ती 2023 : आवश्यक योग्यता
शैक्षिक योग्यता-

ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही उड़िया भाषा के साथ हाईस्कूल पास होना चाहिए।

आयु सीमा-
ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।