इस जिले में तेंदुए के हमले से महिला की मौत, वन विभाग ने जंगल में बिछाया जाल

बैकुंठपुर । ज़िले के वन मंडल मनेन्द्रगढ़ अंर्तगत कुँवारपुर वन परिक्षेत्र में आदमखोर तेंदुए ने मंगलवार की सुबह जनकपुर परिक्षेत्र में एक महिला को अपना शिकार बनाया। इस घटना में महिला की मौत हो गई।

जनकपुर वन परिक्षेत्र अंतगर्त कुँवारी बीट के ग्राम सिंगरौली के पुरनिहापारा में उमाबाई बैगा पत्नी नान बैगा पर आज सुबह लगभग 7 बजे तेन्दुआ ने घर के समीप हमला किया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना पर वन अमले के साथ जनकपुर रेंजर चन्द्रमणि तिवारी मौके पर पहुँचे। उन्होंने विभाग की ओर से पीड़ित परिवार को 25 हजार रुपये सहायता राशि प्रदान की है।

उल्लेखनीय है कि तेंदुआ के मानव पर आक्रमण की यह तीसरी घटना है। तेंदुए के हमले से अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है तथा एक 8 वर्षीय मासूम घायल हो चुका है। जिसका अस्पताल में इलाज़ जारी है। वहीं आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए वन अमला कड़ी मशक्कत कर रहा है। तेंदुए को पकड़ने के लिए दो पिंजरे जंगल में रखे गए हैं। क्षेत्र में तेंदुए की लगातार चहलकदमी से ग्रामीण दहशत में हैं। गत दिनों कुंवारपुर वन परिक्षेत्र स्थित पतवाही बीट अंतर्गत पथलेनाला समीप तेंदुआ देखा गया। वन अमले द्वारा मुनादी कर ग्रामीणों से सुरक्षित रहने व जंगल की और नहीं जाने की समझाइश दी गई है।