Bharat Jodo Yatra: इस शहर में राहुल गाँधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, फिर हुआ कुछ ऐसा…

पंजाब। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज मंगलवार को होशियारपुर में राहुल की सुरक्षा मे चूक हुई। बता दे कि एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल के गले लग गया। बाद में पंजाब प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंंग और सुरक्षा कर्मियों ने उसे पीछे हटाया। पुलिस के अनुसार, युवक राहुल गांधी को देखकर क्रेजी हो गया और भागकर उनसे लिपट गया। उसे हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

बता दे कि राहुल गांधी को पंजाब में थ्री लेयर सिक्योरिटी के बीच रखा गया है। सिक्योरिटी एजेंसी की येलो बुक के मुताबिक राहुल गांधी को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। उनकी सुरक्षा में एडवांस सिक्योरिटी लायजन, 58 कमांडो, 10 आर्म्ड स्टैटिक गॉर्ड, 6 पीएसओ एक समय में राउंड द क्लॉक, 24 जवान 2 एस्कॉर्ट में राउंड द क्लॉक, 5 वाचर्स दो शिफ्ट में रहते हैं।

इसके अलावा एक इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर इंचार्ज के तौर पर तैनात रहता है। राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा में घेरे में रखने के बाद उनके लिए आगे आला पुलिस अधिकारियों का घेरा है, जिसके बाद एक घेरा सादी वर्दी के पुलिस मुलाजिमों का है और उसके बाद पंजाब पुलिस के मुलाजिम तैनात हैं।