प्रदेश में कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान, कहा – जो पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे हैं वो देशद्रोही, नहीं थम रहा बागेश्वर धाम के सरकार पर खड़ा विवाद…..

नई दिल्ली । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर लगातार हो रहे जुबानी हमलों के बीच अब कई धर्मगुरू और कई राजनीतिक दल उनके समर्थन में उतर आए है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिल रही लगातार चुनौतियों के बीच अब मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने उनके समर्थन में बड़ा बयान दे डाला है।

उन्होंने कहा कि जो लोग पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे हैं वो केवल और केवल देशद्रोही हैं। वह बोलीं जब-जब राष्ट्र द्रोहियों को कष्ट होगा कि सनातन दृढ़ता से मजबूती से खड़ा है। तब तक इस प्रकार के षडयंत्र बरसो से चले आ रहे हैं। ये जो लोग धीरेंद्र शास्त्री के पीछे पड़े हैं वो और कुछ नहीं देशद्रोही हैं ।

बाबा रामदेव ने भी किया समर्थन

इससे पहले इसी क्रम में योग गुरु बाबा रामदेव भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतर आए हैं । स्वामी रामदेव ने कहा है, “कुछ पाखंडी धीरेंद्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं और पूछ रहे हैं कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?” जहां एक ओर कई बड़ी हस्तियां पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में उतरे है तो वहीं कई लोग ऐसे भी है जो उनका पुरजोर विरोध कर रहे है। ऐसे में बागेश्वर धाम के सरकार धीरेन्द्र शास्त्री पर खड़ा हुआ ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

चमत्कारी हैं बाबा तो हमारे मकान मठ में दरार आ गई है उसे जोड़ दें – अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने भी हमला बोलते हुए कहा, अगर इतने ही चमत्कारी हैं बाबा तो हमारे मकान मठ में दरार आ गई है उसे जोड़ दें । इसी क्रम में कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने बागेश्वर के बाबा पर निशाना साधते हुए कहा, बाबा अगर वाकई में चमत्कारी हैं तो मध्यप्रदेश के ऊपर जो साढ़े चार लाख करोड़ का कर्जा है उसे कागजों में समाप्त कर दें ।

क्या लगें हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप

असल में महाराष्ट्र के नागपुर शहर में श्रीराम चरित्र-चर्चा का आयोजन हुआ था । उस दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगा था जिसमें अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति ने उन पर जादू-टोने और अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर दिव्य दरबार और प्रेत दरबार की आड़ में जादू-टोना को बढ़ावा दिए जाने का आरोप था। इसके बाद से विवाद जारी है ।

रायपुर में हो रहा श्री राम कथा का आयोजन

आपको बता दें कि इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मुख से श्रीराम कथा का बखान किया जा रहा है. जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। 17 से 23 जनवरी तक चलने वाले इस आयोजन में 20 और 21 जनवरी को दिव्य दरबार भी लगाया गया। वहीं एक मुस्लिम महिला ने पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और सनातन धर्म से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपनाया और नामकरण कार्यक्रम में शामिल होकर सुल्ताना से शुभी बन गई।

यहीं नहीं इस महिला ने पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को मंच में राखी बांधा और उन्हें अपने भाई के रूप में स्वीकार भी किया। हालांकि इन सब के बीच बागेश्वर धाम के सरकार चर्चा में बने हुए है। वो उन्हें मिल रही चुनौतियों का लगातार सामना कर रहे है और मीडिया के सामने चैलेन्ज को स्वीकार भी किया है।