इस जिले के जमीन में गड़ा धन पाने की लालच में महिला की हत्या, अंधविश्वास में गई वृद्धा की जान

बलौदाबाजार । बलौदाबाजार के ग्राम कुम्हारी में कुछ महीने पहले खदान में मिली महिला की लाश का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। कसडोल पुलिस थाना में एसडीओपी अभिषेक सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अंधविश्वास के चलते 70 साल की महिला की हत्या की गई थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हत्या के मुख्य आरोपी ललित श्रीवास को ग्राम भवरीद में मृतका के पास मटिया होने की जानकारी मिली थी। अंधविश्वास है कि मटिया भूत को गड़े खजाने की जानकारी होती है। मटिया की तलाश में आरोपितों ने ग्राम सरपंच कमल सिंह कंवर से संपर्क की और गड़े धन का लालच देकर उसे अपने योजना में शामिल किया था। जिसके बाद मृतका देवमती विश्वकर्मा से संपर्क किया।

गांव के बाहर बुला कर दी हत्या

पुलिस के अनुवसार मृतका ने मटिया नहीं देने की बात की, जिस पर आरोपी ने लालच में आकर योजनाबद्ध तरीके से 24 सितंबर 2022 को अपने साथियों के साथ स्विफ्ट गाड़ी में गांव भवरीद पहुंचे और वहां सरपंच कमल कंवर के माध्यम से मृतका देवमती विश्वकर्मा को गांव के बाहर बुलवाया और अपने साथ अपनी स्विफ्ट गाड़ी में बैठा कर कसडोल मिनी स्टेडियम ले गए। निर्माणाधीन मिनी स्टेडियम में एक कमरे में रख कर मृतका को मटिया देने के लिए लालच देकर व डरा धमका कर मनाने का प्रयास किया गया।

इलेक्ट्रानिक तार से बांधकर कर खदान में फेंका

महिला के नहीं मानने पर आरोपित ने अन्य अपराध में फंस जाने का डर मन में आने लगा, जिस पर सरपंच से फोन पर बात करने पर सरपंच ने महिला को मार कर फेंक देने की राय दी। आरोपियों ने भी अन्य मामलों से बचने के डर से मृतका के हाथ पैर और गला को इलेक्ट्रानिक तार से बांधकर रात को ग्राम कुम्हारी थाना गिधौरी के पत्थर खदान में पत्थर बांधकर फेंक दिया, जहां उसकी मौत हो गई।