राजधानी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, मेडिकल काॅलेज का लेखा अधिकारी गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा पुलिस ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर 15 लाख की ठगी करने वाला आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मेडिकल काॅलेज रायपुर में लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत है। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रार्थिया कृष्णा साहू ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह मोती नगर टिकरापारा रायपुर में रहती है।

प्रार्थिया का दूर का रिश्तेदार शशिकांत साहू निवासी अभनपुर जो पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर में लेखा अधिकारी के पद पर पदस्थ है। वर्ष 2020 में शशिकांत साहू द्वारा प्रार्थिया को महिला एवं बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर 15 लाख रूपये की मांग किया गया। जिस पर प्रार्थिया उसके झांसे में आकर अलग-अलग किश्तों में कुल 15 लाख रूपये शशिकांत साहू को दे दी।

प्रार्थिया द्वारा नौकरी के संबंध में पूछताछ करने पर वह उसे गुमराह करता रहा जिस पर प्रार्थिया द्वारा अपने रकम को शशिकांत साहू से वापस मांगने पर दे दूंगा कहकर टालता रहा तथा शशिकांत साहू द्वारा प्रार्थिया का ना ही नौकरी लगवाया गया और ना ही उसका रकम वापस किया गया। जिस पर प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी शशिकांत के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया था। वहीं रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था।

जिससे पुलिस पतासाजी कर रही थी, तभी आरोपी की उपस्थिति दिल्ली में होना पाये जाने पर टीम के सदस्यों द्वारा दिल्ली रवाना होकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी शशिकांत साहू 40 वर्ष को पकड़ा गया। आरोपी शशिकांत साहू वर्तमान में निलंबित है तथा आरोपी पूर्व में भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी करने के मामले में थाना टिकरापारा से जेल जा चुका है। आरोपी के खिलाफ ठगी की और भी शिकायते प्राप्त हुई है, जिन पर भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रहीं है।