पुलवामा में 14 फरवरी के दिन ही चार साल पहले आतंकी हमला ‘कभी नहीं भूल सकते शहीदों का सर्वोच्च बलिदान’… चौथी बरसी पर बोले PM Modi

जम्मू कश्मीर। के पुलवामा में 14 फरवरी के दिन ही चार साल पहले आतंकी हमला हुआ था। दोपहर करीब 3 बजे जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक आतंकवादी ने श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CPRF) के काफिले में विस्फोटक लेकर जा रहे एक वाहन को टक्कर मार दी थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को याद किया। उन्होंने कहा, ‘हम अपने वीर जवानों को याद करते हैं, जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था। हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूल सकते। उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है।’

कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई है। कांग्रेस का कहना है कि ‘पुलवामा आतंकी हमले में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को शत शत नमन। आज हम भारत माता के वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं’।

राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उनका सर्वोच्च बलिदान भारत हमेशा याद करेगा। इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इस सर्वोच्च बलिदान के लिए हम सब सदैव उनके ऋणी रहेंगे। जय हिन्द, जय भारत।