राजधानी में हड़ताल को लेकर मारपीट : डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों में जमकर चले लात-घूंसे… डाक्टर ने कमरे में खुद को बंद कर बचायी जान….

रायपुर । रायपुर CMHO कार्यालय में मंगलवार की शाम कर्मचारियों और डाक्टर के बीच जमकर लात-घूंसे चले। मारपीट के माहौल के बीच डाक्टर ने कमरे में खुद को बंद कर अपनी जान बचाई। इस बीच चिकित्सक तीन घंटे तक कमरे में बंद रहा। विवाद की शुरुआत मोबाइल फोन चेक करने से हुई और विवाद इतना गहराया कि मामला मारपीट तक जा पहुंचा। घटना के बाद कर्मचारियों ने सीएमएचओ कार्यालय में हंगामा भी किया।

घटना के बाद डाक्टर प्रणब वर्मा ने किसी तरह से कमरे में खुद को बंद कर बचाया। डीडी नगर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी व जिला टीकाकरण अधिकारी डाक्टर प्रणव वर्मा से उनके अधीनस्थ कर्मियों ने हड़ताल में जाने के लिए छुट्टी की मांगी थी। चिकित्सक ने छुट्टी देने से इनकार कर दिया तो नर्सिंग कर्मियों ने इसकी शिकायत कर्मचारी संघ से की। नर्सिंग कर्मियों का आरोप है कि जब कर्मचारी नेताओं का फोन आया तो चिकित्सक नर्सिंग कर्मियों के फोन चेक करने लगा।

जब इसका विरोध किया तो कर्मचारियों के साथ डाक्टर प्रणव वर्मा ने की गाली गलौज और मारपीट की। जिसके बाद कर्मचारियों ने इसकी सूचना अपने संगठन को दे दी। छुट्टी को लेकर विवाद की सूचना पर जिला स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एसएस सोनी के नेतृत्व में कर्मचारी सीएमएचओ कार्यालय पहुंचे। इस बीच कहासुनी हुई और दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। मामला अधिक बिगड़ता देख चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रणब ने खुद को कमरे में तीन घंटे तक बंद रखा।

इधर जिला कार्यालय में ही स्वास्थ्य कर्मचारी संघ घेरकर घंटों डटे रहे और प्रदर्शन करते रहे। डाक्टर प्रणव ने कहा कि छुट्टी को लेकर विवाद जैसी स्थिति नहीं थी। ना मैंने महिला कर्मियों के फोन चेक किए हैं। कर्मचारियों ने बेवजह मारपीट की है। दोनों पक्षों ने मामले की शिकायत पुलिस में की है। आपको बता दें कि 24 सूत्रीय मांग को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर स्वास्थ्य कर्मचारी हैं।