छत्तीसगढ़ में शराब, स्वास्थ्य और बेरोजगारी भत्ता पर आज विपक्ष सदन में सरकार को घेरने की तैयारी में।

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन आज सदन में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल सवालों का जवाब देंगे। पिछले दो दिनों में विपक्ष के जो तेवर सदन में देखने को मिले हैं, उसे देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आज भी विपक्ष आक्रामक तेवर के साथ सदन में दिखेगा। प्रश्नकाल में आज प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था, चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पदों और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कई सारे सवाल पूछे जाएंगे।

वही शराबबंदी और शराब के राजस्व को लेकर सदन गरमा सकता है। आबकारी मंत्री कवासी लखमा सवालों का जवाब देंगे। इसके अलावा बेरोजगारी भत्ता और सरकारी नौकरियों के संदर्भ में भी विपक्ष सत्ता पक्ष से सवाल करेगा, जिसका जवाब उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल देंगे। सदन में अलग-अलग विभागों के पत्रों को पटल पर रखा जाएगा।

इसके अलावा ध्यानाकर्षण में गौरेला पेंड्रा मरवाही के विपणन कार्यालय के अधिकारियों की अनियमितता का मामला विधायक केके ध्रुव उठायेंगे, जबकि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल घरघोड़ा अनुभाग के आवंटित कोल ब्लॉक में किसानों की जमीन के मुआवजे के मुद्दे को लेकर राजस्व मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराएंगे। इसके अलावा कुछ अशासकीय संकल्प भी आज सदन में पेश किए जाएंगे। राज्यपाल के अभिभाषण पर आज से चर्चा शुरू हो गी।