प्रदेश के 4 लाख कर्मचारियों को कैशलैस मेडिकल सुविधा देने की मांग, संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 4 लाख कर्मचारियों के लिए कैशलेस मेडिकल सुविधा की मांग बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ कैशलेस चिकित्सा सेवा कर्मचारी कल्याण संघ ने इसके लिए सोमवार को सभी जिलों में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा है और सभी प्राइवेट अस्पतालों में कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करने की मांग की है।

ज्ञापन में संघ ने कहा है कि, छत्तीसगढ़ प्रदेश के 4 लाख कर्मचारी जो प्रदेश के समस्त विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनके लिए आज बढ़ती महंगाई में स्वयं और परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य संबंधी बड़ी परेशानियों में इलाज कराना असंभव सा हो गया है। शासन द्वारा जो मेडिकल प्रतिपूर्ति की सुविधा दी जाती है उसे प्राप्त करने में कई वर्ष लग जाते हैं।

इन सब बातों से अवगत कराते हुए संघ ने छत्तीसगढ़ के समस्त निजी चिकित्सालय में कैशलेस मेडिकल की सुविधा छत्तीसगढ़ के समस्त 4 लाख कर्मचारियों को प्रदान करने की मां की है। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि, कैशलेस मेडिकल की सुविधा देने में छत्तीसगढ़ शासन के ऊपर किसी भी प्रकार का वित्तीय भार नहीं पड़ेगा और यह सुविधा छत्तीसगढ़ के समस्त कर्मचारियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी।