इस जिले के जेल से भागे दो कैदी, अब तक नहीं पकड़ पाई पुलिस, मुख्य प्रहरी और सहायक को किया गया निलंबित

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की जेल से दो कैदियों के फरार होने की खबर सामने आई थी. इस मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली है और कैदी फरार। बता दें कि जिला जेल जशपुर से सोमवार तड़के कोहरे का फायदा उठाकर दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए थे. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस जांच में जुटी है और दो फरार कैदी ललित राम और तपिल भगत की तलाश में जुटी हुई है. दोनों कैदी हत्या और दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद थे।

जशपुर एसपी डी रविशंकर की प्रारंभिक जांच में जेल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. जिसके बाद मामले में मुख्य जेल प्रहरी और सहायक को निलंबित किया गया है. जिन दो ज़िम्मेदारों को निलम्भित किया गया है वह मुख्य प्रहरी सुधीर एक्का और सहायक मानसिंह साहू है।

क्या हुआ था उस दिन ?

मिली जानकारी के अनुसार तड़के अचानक जेल में लगे सायरन तेज आवाज में बजने पर खलबली मच गई. जिसके बाद दो कैदियों के फरार होने की खबर सामने आई है. दोनों कैदी आज तड़के ठंड और कोहरे का फायदा उठाकर जेल की दीवार में चढ़ गए और जिस जगह की दीवार की ऊंचाई छोटी थी वहां से कूदकर फरार हो गए. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

नेट के जाल से दीवार फांदने की आशंका

जेल ब्रेक की इस घटना को लेकर कई तरह की बाते सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कड़ाके की सर्दी और धुंध का फायदा उठाते हुए दोनों कैदियों ने जेल के अंदर में बंदियों के खेलने के लिए लगाए गए वालीबॉल के जाली को रस्सी की तरह प्रयोग करते हुए,सोलर फेंसिंग वायर में फंसा दिया और जेल की दीवार को फांद गये। जिस जगह से दोनों कैदी फरार हुए हैं,वहां जेल की दीवार की ऊँचाई अन्य जगह की तुलना में कम बताया जा रहा है।