छात्रा के पीने के पानी की बोतल में किसी ने डाला तेजाब, मचा हड़कम्प, परिजन दहशत में।

जांजगीर चांपा : अचानक कोई पानी पीने लगे और उसे पता चले की उसके पीने के पानी में तेजाब मिला हुआ है तो उसकी मानसिक स्थिति कैसी होगी, ऐसा ही दहलाने वाला मामला सामने आया है, जांजगीर- चांपा से, जिले के केंद्रीय विद्यालय में एक छात्रा के बॉटल में किसी ने तेजाब मिला दिया। छात्रा ने जैसे ही पानी पिया तो उसके मुंह में जलन होने लगी। जिसके बाद उसने बोतल के पानी को गिराकर देखा तो उसमे से झाग बनने लगा। साथ ही उसे एक गुमनाम पत्र भी मिला है, जिसमें लिखा है कि, स्कूल स्टाफ कितना भी प्रयास करले उस तक नहीं पहुंच सकते। घटना के बाद छात्रा के पिता ने कहा कि, पखवाड़े भर पहले भी उसके पानी की बोतल में किसी ने वाशिंग पाउडर डाल दिया था। इसकी जानकारी उसके घर आने के बाद हुई थी। मगर इस घटना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया था। घटना के बाद उक्त मामले की बात आई गई हो गई थी।

अब वर्तमान घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, जांजगीर के केंद्रीय विद्यालय में सोमवार को एक छात्रा दोपहर एक बजे अपनी सहेलियों के साथ खेल मैदान गई थी। वहां से वापस लौटने के बाद उसने बैग से बोतल निकाला और पानी पिया तो उसे एसिड (तेजाब) जैसा जलन हुआ। जिसके बाद बोतल के पानी को गिराकर देखा तो उसमें से झाग बनने लगा। उसने इसकी जानकारी परिजनों को दी, जिसके बाद परिजन तुरंत स्कूल पहुंचे और प्रबंधन को खरी खोटी सुनाई। स्कूल प्रबंधन ने जांच का भरोसा दिलाया और बोतल को सुरक्षित रख लिया गया है। इसके बाद से परिजन और छात्रा दहशत में है, अगर गलती से हड़बड़ी में छात्रा पानी पी लेती तो क्या होता?

पिता बोले – 15 दिन पहले भी किसी ने मिलाया था वाशिंग पाउडर :

छात्रा के पिता ने बताया कि, पखवाड़े भर पहले भी उसके पानी के बोतल में किसी ने वाशिंग पाउडर डाल दिया था। इसकी जानकारी उसके घर आने पर हुई। मगर इस घटना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया था। अब बोतल में एसिड मिलाने से हमारी चिंता बढ़ गई है। आखिर स्कूल में ये सब लेकर कौन आ रहा है? साथ ही उन्होंने स्कूल प्रबंधन से इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीँ स्कूल की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाये गये, मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है।

गुमनाम पत्र के जरिये दी धमकी :

भगवान राम को अपना अपना राम – राम भेजें, हनुमान चालीसा अनुवाद सहित सुने , लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=rJDZQ4R9fYs

स्कूल में छात्रा को अंग्रेजी में लिखा एक गुमनाम पत्र मिला है। जिसमे लिखा है कि, स्कूल स्टाफ कितना भी प्रयास करले उस तक नहीं पहुंच सकते हैं। स्कूल प्रबंधन ने पत्र मिलते ही ग्यारहवीं के सभी विद्यार्थियों की इंग्लिश कापी को जब्त किया है। ताकि हैंडराइटिंग मिलान कर उस तक पहुंचा जा सके। स्कूल प्रबंधन भी अपने स्तर पर जांच कर रहा है, वहीँ कोई सबूत मिलने पर पुलिस को दिए जाने की बात सामने आई है।

थाना प्रभारी बोले- शिकायत आने पर करेंगे जांच :

इस मामले को लेकर जांजगीर थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी ने कहा कि, इस मामले की जानकारी मिली है। लेकिन किसी के द्वारा कोई शिकायत नहीं दर्ज करायी गई है। शिकायत के बाद मामले की जांच की जायेगी। 

प्राचार्य बोले – मामले की जांच जारी :

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल : https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/

वहीं स्‍कूल के प्राचार्य केके चंद्रा ने कहा कि, सीसी टीवी फुटेज की जांच के अलावा छात्र छात्राओं से पूछताछ भी की जा रही है। इस मामले में यदि हमे लगा तो प्रशासन की भी मदद ली जाएगी।