ट्रक के हुये ब्रेक फेल, मचाया तांडव, आधा दर्जन वाहनों को ठोककर घुसा कंटेनर में और फिर….।

धार (म.प्र) : मध्यप्रदेश में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। जानकारी के अनुसार गणपति घाट पर भीषण एक्सीडेंट हुआ है। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने ब्रेक फेल होने के बाद आगे चल रही 6 कारों को टक्कर मार दी और फिर आगे चल रहे एक कंटेनर में जा घुसा। वहां खड़े ट्रक के कंटेनर में घुसने के बाद ट्रक और कंटेनर में आग लग गई। जानकारी में सामने आया है कि ट्रक का ब्रेक फेल हो गया था, ब्रेक फेल ट्रक ने रोड पर ऐसा तांडव मचाया कि मच गई चीख पुकार मच गई। इस घटना में कुल 8 लोग घायल हुए हैं।। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई। हादसे के बाद फोरलेन हाईवे पर लंबा जाम लग गया। इस हादसे में लगभग 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों को उपचार के लिए मानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अच्छी बात यह है कि इस घटना में किसी की मौत की खबर नहीं आई है। यह हादसा गुरुवार दोपहर 1 बजे के लगभग धामनोद गणपति घाट पर हुआ है। इंदौर की तरफ से रहे इस ब्रेक फेल ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया। वह यमराज का रूप धारण करके एक के बाद एक 5-6 कारों को टक्कर मारता हुआ निकल गया। एक बस भी इस हादसे की चपेट में आ गई। बस को ठोकर मारने के बाद वह एक कंटेनर से जा भिड़ा। भिंड़त के बाद ट्रक और कंटेनर जल उठे। वहीं भारी वाहन की चपेट में आने से सभी कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। हादसे में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हुए है। उन्हे एबुंलेंस की मदद से मानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है:  https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

इस भयानक हादसे की सूचना मिलते ही काकड़दा और धामनोद पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई। ट्रक और कंटेनर में आग लगने के कारण हाइवे पर दोनों तरफ करीब 3-3 किमी. का जाम लग गया और वाहनों की कतारें लग गईं। हादसे की खबर मिलते ही फायर बिग्रेड और पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाकर जाम को खुलवाकर यातायात चालू कराया। कंटेनर और ट्रक में लगी आग पर काबू पाया गया। पुलिस के अनुसार ट्रक के ब्रेक फेल होने से ये घटना हुई है। जिसमें ट्रक ने 5 कारों सहित कंटेनर को भी टक्कर मार दी। ट्रक में गेहूं भरा हुआ था जबकि कंटेनर में ऑनलाइन शापिंग कंपनियों के डिलीवरी पार्सल थे। घटना के बाद से दोनो वाहनों के ड्राइवर मौके से फरार हो गए है। इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।