पहले बेटी का भरोसा जीता, फिर प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी तो पिता ने किया क़त्ल….।

ग्वालियर(म.प्र.) : अपनी बेटी का बेदर्दी से गला घोंटकर हत्या करने वाला राधाकिशन थाने में पहुंचने के बाद कुछ देर तो रोया फिर गुमसुम बैठ गया। दो दिन पहले ही राधाकिशन के साथ गिरवाई पुलिस उदयपुर से बेटी संजना को लेकर लौटी थी। उदयपुर में संजना अपने प्रेमी के साथ रह रही थी, वह पहले तो घर लौटना नहीं चाहती थी। यहां संजना के सामने उसका पिता राधाकिशन रोने लगा।

आरोपी पिता ने पहले भरोसा दिया :

बेटी से रोते हुए बोला- सिर्फ एक बार घर चल, जहां चाहेगी वहां शादी करेंगे। वह उसे घर से विदा करना चाहते हैं। बेटी को उसने रोकर भरोसा दिला दिया कि वह उसकी शादी उसके प्रेमी नरेश उर्फ नरेंद्र से कराने के लिए तैयार है। वह उसके झांसे में आ गई और ग्वालियर आ गई।गिरवाई थाना पुलिस को उसने बयान भी लिए कि वह अपने माता-पिता के साथ जाना चाहती है। घर पहुंचते ही उसके पिता के रंग बदल गए, वह एक दिन तो चुप रहा, इसके बाद वह मुकर गया। उसने कहा- वह दूसरी जाति के युवक से शादी नहीं कर सकता, उसके लिए एक रिश्ता देखा है। अब जाति के ही युवक से शादी कराएगा।

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है:  https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

षड्यंत्र के साथ यहाँ लाकर हत्या की :

संजना का प्रेमी शुक्रवार सुबह आ गया। यहां जब संजना उसके साथ जाने की जिद पर अड़ गई तो राधाकिशन अड़ गया। दोनों का विवाद हुआ और इसके बाद प्रेमी को राधाकिशन के बेटे भरत व अवधेश ने पकड़ा। राधाकिशन ने बेटी को गला घोंटकर मार डाला। पुलिस भी राधाकिशन और उसके परिवार वालों के इरादे भांपने में नाकाम रही। यह लोग पूरे षड्यंत्र के साथ उसे ले आए और यहां उसकी हत्या कर डाली।

प्रेमी को भाइयों ने किया अगवा :

सुपुर्दगी के बाद पुलिस ने घर जाकर संपर्क नहीं किया। यहां अगर पुलिस थोड़ी सक्रियता दिखाती तो शायद संजना हकीकत बता देती। अब पुलिस की चिंता..संजना की तो हत्या हो गई, लेकिन पुलिस की सबसे बड़ी चिंता नरेश उर्फ नरेंद्र को लेकर है।उसे भरत और अवधेश अगवा कर ले गए हैं। पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे देखे तो दोपहर 12.18 बजे दोनों भाई उसे बाइक पर ले जाते हुए दिख रहे हैं, लेकिन मोबाइल बंद आने से पुलिस की उलझन बढ़ गई है।

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल : https://www.youtube.com/@MachisFilmProduction/

बेटे ने भी की थी दूसरी जाति की युवती से शादी :

बेटे ने दूसरी जाति की युवती से की शादी, बेटी के लिए नहीं था तैयार राधाकिशन के बेटे भरत ने दूसरी जाति की युवती से शादी की है। बेटी की शादी दूसरी जाति के युवक से करने के लिए तैयार नहीं था। इसी को लेकर संजना विरोध भी करती थी। संजना और नरेश की दोस्ती शिवपुरी में हुई थी। शिवपुरी में संजना का ननिहाल है। यहां वह आती थी, इसी दौरान दोस्ती हुई और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। फरवरी में दोनों साथ चले गए।