हिंदू नेता ने पैगंबर मुहम्मद पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा बयान पर कायम हूँ, नतीजे भुगतने को तैयार, भड़की हिंसा।

नासिक (महाराष्ट्र) : रामगिरी महाराज नामक एक हिंदू नेता ने पैगंबर मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम और इस्लाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इससे आज यानी 16 अगस्त को विवाद पैदा हो गया। पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के सदस्यों की शिकायतों के बाद महाराष्ट्र के दो जिलों में रामगिरी के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए है। पुलिस ने मामले में बताया कि हाल ही में नासिक जिले की सिन्नर तालुका के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान रामगिरी महाराज ने यह आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसको लेकर पुलिस कार्यवाही कर रही है।

अपने बयान पर कायम है बाबा :

रामगिरि महाराज ने अपने बयान पर उठे विवाद पर एक निजी मीडिया चैनल से कहा, “हिंदुओं को सतर्क रहना चाहिए। मुझे जो कहना था, मैंने कह दिया। मैं इस पर कायम हूं और इसके नतीजे भुगतने के लिए तैयार हूं।” वहीँ इनके बयान के बाद हिंसा भड़क गई।

पूर्व सांसद इम्तियाज जलील की कार्रवाई की मांग :

वहीं, AIMIM के नेता और पूर्व लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील ने दावा किया कि रामगिरि महाराज की टिप्पणी एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा है और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज :

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है:  https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

पुलिस ने नासिक के येओला और छत्रपति संभाजीनगर जिले के वैजापुर में रामगिरी महाराज के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं।पुलिस ने बताया कि वैजापुर में एक स्थानीय व्यक्ति की शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 302 (किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर शब्द बोलना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।वहीँ इस घटना के बाद महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में शुक्रवार को मुसलमानों का एक समूह थाने के बाहर जमा हो गया और पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए रामगिरी महाराज के खिलाफ कार्यवाही की मांग की, जिसके बाद तनाव उत्पन्न हो गया।