लाखों रूपये के गबन मामले में माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड ब्रांच का मैनेजर अरमान अहमद पकड़ाया, सामने आया ये मामला….।

सूरजपुर : लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर को प्रतापपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला इस प्रकार है कि दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना प्रतापपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि प्रयत्न माइक्रो फायनेंस लिमिटेड ब्रांच प्रतापपुर का ब्रांच मैनेजर अरमान अहमद कलेक्शन एवं हितग्राहियों से लिए लोन की राशि 5,29,272 रूपये को कंपनी के खाता में जमा ना कर पूरी राशि लेकर ब्रांच छोड़कर भाग गया है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर आरोपी अरमान अहमद के विरूद्ध अपराध क्रमांक 84/24 धारा 409 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

यह मामला सूरजपुर जिले का है जहाँ प्रयत्न माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड ब्रांच के मैनेजर को राशि गबन करने के मामले में गिरफ्तार कर किया गया है। फायनेंस शाखा की कलेक्शन और हितग्राहियों से लिए लोन की रकम 5,29,272 रुपए को कंपनी के खाते में जमा कराकर पूरी रकम को लेकर ब्रांच मैनेजर अरमान अहमद फरार हो गया था। जिसे अब बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह पूरा मामला प्रतापपुर थाना क्षेत्र का है। जहां के प्रयत्न माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड ब्रांच के मैनेजर के खिलाफ लोगों ने शिकायत दर्ज की थी। की ग्राहकों से जो 5 लाख 29 हजार 272 रुपये का वो कम्पनी के अकाउंट में जमा न करके मैनेजर नौकरी छोड़कर फरार हो गया था। जिसके बाद उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।  

राम से बड़ा है राम का नाम , रोज सुने यह धुन , लिंक पर करें क्लिक :   https://www.youtube.com/watch?v=TIkGGHYTb_Y

इस मामले की सूचना मिलते ही डीआईजी व एसएसपी सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे ने आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। थाना प्रतापपुर पुलिस के द्वारा आरोपी की लगातार पतासाजी की गई। इसी बीच नई तकनीक की मदद से आरोपी के बिहार में रहने की पुष्टि होने पर विधिवत् पुलिस टीम बिहार गई और वहां से दबिश देकर आरोपी अरमान अहमद पिता स्व. असगर अहमद उम्र 38 वर्ष ग्राम सुकृत उत्तरप्रदेश को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया जिसकी निशानदेही पर गबन किए गए राशि में से 20 हजार रूपये व एक मोबाईल जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। फ़िलहाल आरोपी अरमान अहमद को जेल भेजा गया है। वहीं पुलिस आगे की जांच कर रही है।