पटना में पोस्टर को लेकर बवाल, पिता चारा चोर तो बेटा टोंटी चोर, RJD दफ्तर के पास लगा पोस्टर।

पटना (बिहार) : बिहार राज्य भी कम सुर्ख़ियों में नहीं रहता है, काफी समय पहले जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से अखिलेश यादव बाहर हुये थे तो उन पर सरकारी आवास के सामान चोरी करने और बंगले को नुकसान पहुँचाने के बड़े आरोप लगे थे, उन्हें मजाक के तौर पर सोशल मीडिया में टोंटी चोर कहा जाने लगा, ऐअसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के पूर्व कांग्रेस मंत्री डहरिया से भी जुड़ा हुआ सामने आया था, अब ऐसे निशाने पर तेजस्वी यादव भी आ गये है, इस मामले को लेकर अब फिर से एक बार पोस्टर वॉर छिड़ गया है। इस बार ये पोस्टर राजद दफ्तर के पास लगाया गया है। हालांकि पोस्टर किसने लगाया इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। लेकिन भाजपा इस पोस्टर में लिखे बातों का समर्थन करती हुई नजर आ रही है। पोस्टर में लालू यादव व तेजस्वी यादव की कार्टून फोटो बनाई गई है। इसमें तेजस्वी का नाम भी फैलस्वी यादव बताया गया है।

लगाए गए 2 पोस्टर :

राजधानी पटना के इन्कम टैक्स चौराहे पर दो-अलग-अलग पोस्टर लगे हैं। एक पोस्टर में फैसल्वी यादव लिखा गया है तो दूसरे में तेजस्वी यादव को ‘टोंटी चोर’ और ‘लालू यादव’ को चारा चोर बताया गया है। ये पोस्टर राजद के हरे रंग के थीम पर आधारित बनाया गया है। पोस्टर लगवाने वाले ने अपना नाम या पार्टी का नाम नहीं लिखवाया है। पोस्टर किसके द्वारा लगाया गया इसका कोई जिक्र नहीं मिला है, पर इस बारे में भाजपा प्रवक्ता दानिश इक़बाल ने कहा कि पोस्टर में जो दिखाया गया है वो बिल्कुल सही है। इस पोस्टर को लेकर मामला पीछे से आया कि सरकार गिरने के बाद भी तेजस्वी यादव ने बंगला खाली नहीं किया था।

ये है मामला?

छोटी – छोटी नवकन्या घर आये , पूरा सुने यह मधुर भजन और हमारे चैनल को सब्सक्राईब करें, इस लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=8OLfH1w-yBw

महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद भी तेजस्वी ने सरकारी बंगला खाली नहीं किया था। इसके बाद भवन निर्माण विभाग ने उन्हें नोटिस जारी किया था। इसके बाद तेजस्वी यादव ने बीते शनिवार को बंगला खाली किया। जिसके बाद भाजपा ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव ने बंगला खाली करने के दौरान ही सरकारी सामान भी गायब हो गए, भाजपा ने इसको लेकर कहा की तेजस्वी ने सरकारी आवास के सामानों को चोरी कर ले गये है और बंगले को नुकसान भी पहुँचाया है। इस पर तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोला था कि ये लोग मेरी छवि खराब करना चाह रहे हैं। ये बहुत ही हास्यास्पद बात है, हंसी आती है। भाजपा को आरजेडी और तेजस्वी यादव से डर है।

2022 में RJD ने लगाए थे पोस्टर :

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

इससे पहले अप्रैल 2022 में जब बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे तो RJD ने पोस्टर के जरिए केन्द्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार पर भी निशाना साधा था। उस पोस्टर में तब पीएम और सीएम नीतीश को एक साथ खड़ा दिखाया गया था और लिखा गया था कि डीजल 101 पर नॉट आउट, पेट्रोल 116 पर नॉट आउट। अब इसी को लेकर वर्तमान को जवाब बताया जा रहा है।