राधास्वामी नगर में भगवान झुलेलाल मंदिर की हुई प्राण प्रतिष्ठा, संत लाल सांई, बृजमोहन अग्रवाल, महेश दरयानी सहित शामिल हुई कई बड़ी हस्तियाँ।

रायपुर : राधास्वामी नगर में विगत कुछ माह से भगवान झुलेलाल और शिव मंदिर का निर्माण लगातार चल रहा था, जो कि पूर्ण हो गया, इसके पश्चात् 13 अक्टूबर को मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम रखा गया था, इस कार्यक्रम में सुबह से ही पूजा पाठ शुरू किये गये थे। सुबह 8 बजे से पूजा अर्चना की गई तत्पश्चात भगवान की मूर्तियों का दुग्धाभिषेक किया गया। सुबह 10 पूर्णाहुति की गई तथा प्राण-प्रतिष्ठा पूर्ण होने के बाद सुबह 12 बजे से आम दर्शनार्थियों के लिये मंदिर को खोल दिया गया। दोपहर एक बजे से विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया गया था। उपरोक्त कार्यक्रम के सभी धार्मिक अनुष्ठान प. दीपक शर्मा ने संपन्न करवाये। मंदिर में भगवान झुलेलाल, भगवान शंकर, शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा स्थापित की गई है। साथ ही भगवान हनुमान, दुर्गा मां, राम दरबार, राधा-कृष्ण, लक्ष्मी माता, श्री गणेश जी के विशाल सिरामिक फोटो लगवाये है। जिनकी नियमित पूजा अर्चना भी की जायेगी, तथा वर्षभर धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

संत लाल दास सहित सभी ने दी शुभकामनायें :

इस अवसर पर रूप से चक्करभाटा सिन्धु अमरधाम आश्रम के संत लाल साईं भी निजी रूप से उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, और सभी को अपना आशीर्वाद एवम् शुभकामनायें भी दी, इस अवसर संतलाल दास जी ने कहा कि राधास्वामी नगर में भगवान झुलेलाल का यह भव्य एवम् खुबसूरत मंदिर बना है यह बहुत ही ख़ुशी की बात है, यह समाज को लोगों को जोड़ने का काम करेगा, सिन्धी समाज के लोग अपने इष्टदेव देव के प्रति जागरूक होंगे, उनसे जुड़ेंगे, अपनी संस्कृति को समझेंगे, साथ ही यहाँ सभी लोगों से निवेदन रहेगा कि मंदिर में वर्षभर अपनी उपस्थिति बनायें रखे एवम् विविध कार्यक्रमों का समय – समय पर आयोजन भी करते रहें।

प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में संत लाल साईं चक्करभाटा, भाई गोविन्द सिंह, माता सावित्री दरबार के भाई अमरलाल साहेब, आंनदपुर अलौकिक धाम के संतजन भी पधारे, गोदड़ीवाला धाम से बाबा की सवारी आई, सभी संतों ने अपना आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, सुनील सोनी, महेश दरयानी सहित सभी प्रमुखजनों ने मंदिर की सराहना की और संस्था के समस्त पदाधिकारीगणों को अपनी शुभकामनायें दी, आगे भी मंदिर हेतु सहयोग देने की बात कही। साथ मंदिर के भव्य निर्माण को लेकर अपनी ख़ुशी भी जताई। साथ ही कहा कि अब तक का यह सांई झूलेलाल जी का ऐतिहासिक व भव्य आयोजन था।

कार्यक्रम में शामिल हुई शहर बड़ी हस्तियाँ :

माँ काली का धूम मचाने वाला बेहतरीन गीत : https://www.youtube.com/watch?v=ts6cT1FTauM

मंदिर सेवा समिति द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के समारोह पर राजधानी के प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया गया था, जिसमें रायपुर के वर्तमान सांसद बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व सांसद सुनील सोनी, छत्तीसगढ़ पंचायत के अध्यक्ष महेश दरयानी, सिन्धु शक्ति के अध्यक्ष मनोज डेंगवानी, संरक्षक किशोर आहूजा, शदाणी दरबार सेवा मंडल, गोदड़ीवाला धाम से प्रतिनिधिमंडल, छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता रॉकी दासवानी, पूर्व पार्षद प्रेम बिरनानी, पार्षद सरिता दुबे, पार्षद सरिता वर्मा, सुभाष तिवारी, सिन्धी समाज के वरिष्ठ मन्नुमल पृथवानी, अशोक नैनवानी, प्रकाश नानकानी आनंद कुकरेजा, अनेश बजाज, विक्की तनवानी, तनेश आहूजा, राजू वासवानी, हेमंत मेघानी, बलराम आहूजा, डॉ. गजवानी, डॉ. लोहाना, समाज सेवी मोनू आहूजा सहित सैकड़ों समाजसेवी एवम् विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी शामिल हुये।

झुलेलाल मंदिर सेवा समिति ने आयोजित किया भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह :

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

विगत तीन माह से भगवान झुलेलाल मंदिर निर्माण को लेकर पूज्य सिन्धी पंचायत राधास्वामी नगर के सभी सदस्य एवम् पदाधिकारी जी जान से जुटे हुये थे, जिनमें पंचायत प्रमुख चंदर देवानी, सचिव मनोहर डेंगवानी, महेश डेंगवानी, कन्हैया खेमानी, विष्णु नागवानी, राकेश डेंगवानी, अनिल डेंगवानी सहित सभी सदस्यों का सहयोग रहा। साथ में कार्यक्रम को सुचारू रूप से संचालित करने में महिला टीम प्रमुख मनीषा डेंगवानी, ज्योति डेंगवानी, स्नेहा देवानी, रीता खेमानी, ममता डेंगवानी, मुस्कान लेडवानी, साक्षी नागवानी, अनीता राजवानी सहित 40 महिलाओं ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। सेवा पथ के पहलाज खेमानी, संजय लालवानी सहित पूरी सेवा पथ की टीम ने भी कार्यक्रम की बेहतरीन व्यवस्था बनाई, उन्होंने भोजन व्यवस्था को बेहतर रूप में संभाला।