छत्तीसगढ़ में डायरिया का आतंक जारी, प्रशासनिक अमला फेल…

भिलाई। भिलाई में डायरिया फैलने से हड़कंप मच गया है, 2 लोगो की मौत हो गई है और 90 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती है उल्टी और दस्त होने के बाद मरीजों की हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि उनको एंबुलेंस से अस्पतालों में लाकर दाखिल किया गया।

अस्पतालों में मरीजों की स्थिति को देखने के लिए विधायक वैशाली नगर विद्यारतन भसीन, कलेक्टर, दुर्ग पुष्पेंद्र मीणा, चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर, दुर्ग, डॉक्टर जेपी मेश्राम, सीएस वाईके शर्मा सिविल अस्पताल, सुपेला पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक घासीदास नगर निवासी कुश डहरे 27 की तबियत बिगड़ी तो उसे नजदीकी सिविल हॉस्पिटल सुपेला में भर्ती कराया गया जहा इलाज के दौरान मौत हो गई।

इसी तरह आदर्श नगर निवासी कु माधवी 12 स्कुल से लौटने के बाद 22 नवंबर को तबीयत बिगड़ी। जब तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ तो बीएम शाह हॉस्पिटल लेकर गए , जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

कलेक्टर ने दिये जांच का आदेश

जब कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा को इस बारे में कहा की भिलाई कैंप में डायरिया फैलने की स्वास्थ विभाग की टीम ने पुरे इलाको में डायरिया ग्रषितों को बीएम शाह और सुपेला हॉस्पिटलों में भर्ती किया जा रहा। कलेक्टर ने इन दो लोगो की मौत की जाँच के आदेश दे दिया है।

अस्पताल व मितानीन की टीम घर-घर जाकर समझाइश दे रही है कि पानी उबालकर पीना है। टीम ने करीब 500 से अधिक घरों में जाकर 3000 क्लोरिन की टेबलेट बांटा है। वहीं अब तक इस अस्पताल में महिला वार्ड में 20 मरीज व पुरुष वार्ड में करीब 10 मरीज दाखिल हो चुके हैं। रात 7 बजे तक भी मरीजों के आने का सिलसिला जारी था।