विधानसभा चुनाव परिणामों की स्थिति: त्रिपुरा में खिला कमल, भाजपा को मिला पूर्ण बहुमत।

नई दिल्ली। भारत के 3 उत्तर-पूर्वी राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव परिणामों की स्थिति अब लगभग साफ हो चुकी है। त्रिपुरा में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने जा रही है। निर्वाचन आयोग के ताजा नतीजों और रुझानों के मुताबिक, राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 32 पर बीजेपी को जीत मिल चुकी है, जबकि 2 सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन 14 सीटों पर सिमटता दिख रहा है, जबकि पहली बार चुनाव लड़ रही टिपरा मोथा पार्टी ने जनजातीय इलाकों में बीजेपी का काफी नुकसान किया है और उसके 12 उम्मीदवारों को जीत मिली है।

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने भी टाउन बोरडोवली सीट से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने राज्य के चुनाव परिणामों पर कहा, ‘हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी और अब तक के नतीजे बता रहे हैं कि हम सरकार बना रहे हैं। मैं पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे थे और चुनाव के बाद विश्लेषण करेंगे कि ऐसा क्यों नहीं हुआ। मैं (विजयी) प्रमाणपत्र लेने जा रहा हूं। केंद्रीय नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय की जाएगी।’