छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज पेश करेंगे ‘भरोसे का बजट’, ये बातें होंगी खास

रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार आज प्रदेश का बजट पेश करेगी. ये बघेल के इस साल के कार्यकाल का अंतिम बजट है. इसी साल के आखिरी में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव भी है।

जनता को संबोधित करते हुए सीएम ने इसे भरोसे का बजट नाम दिया. संबोधन में बोलते हुए कहा कि वही भरोसा जो आपने हम पर जताया है. इसके अलावा कहा कि यह बजट उस भरोसे का बजट है जिसने छत्तीसगढ़ को नवा छत्तीसगढ़ बनने का संबल दिया है. आपके ही ‘भरोसे’ का परिणाम है कि देशभर में मंदी होने के बाद भी छत्तीसगढ़ के बाजारों में रौनक हैं. सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है और कहा कि धान खरीदी के मामले में भी छत्तीसगढ़ ने रिकॉर्ड तोड़ा है।

छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी भी आप सबके कंधों पर रखना चाहूंगा

आज आने वाले बजट को लेकर सीएम ने कहा कि यह बजट हाई फाई नहीं होगा. यह लोगों के सपने को हकीकत में बदलने वाला बजट होगा.यह बजट आसमान नहीं जमीन की बात करेगा. इसके अलावा कहा कि छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी भी आप सबके कंधों पर रखना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ को ‘नकारात्मकता’ से भर देने वालों को पहचानिए और नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा को सब लोग मिलकर रफ्तार दीजिए।

अनियमित संविदा कर्मचारियों को खुशखबरी

अनियमित संविदा कर्मचारियों को गुड न्यूज मिल सकती है। उनके सपने पूरे हो सकते हैं। सीएम बजट में कर्मचारियों के संविलियन की राह खोल सकते हैं। वहीं युवाओं के लिए रोजगार, पुलिस भर्ती, शिक्षक भर्ती समेत कई घोषणाएं हो सकती हैं।

किसानों के लिए कर सकती है बड़ी घोषणा

किसानों के जरिए सत्ता पर काबिज होने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस बार फिर किसानों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। धान पर प्रदेश की राजनीति केंद्रित रहती है। ऐसे में धान पर बोनस को लेकर केंद्र और राज्य सरकार में हमेशा ठनी रहती है। ऐसे में राज्य सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है।