जानिए दैनिक राशिफल: आज होलिका दहन पर मीन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत, इन्हें मिलेगा मान-सम्मान।

ज्योतिष। के अनुसार 7 मार्च 2023, मंगलवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. इस दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए कल का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा,आपको कुछ नए जनसंपर्क का पूरा लाभ मिलेगा

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय पार्टनरशिप में कर रहे हैं, कल उन्हें अच्छा खासा लाभ होगा, जिससे अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना पाएंगे और अपने सभी कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. वयवसाय जातकों की बात करें तो कल अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजना को दुबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे और व्यवसाय में रूके हुए धन का भी आगमन हो सकता है. विद्यार्थी जातको की बात करें तो विद्यार्थी जातक खेल प्रतियोगिता की तैयारी करते हुए नजर आएंगे।

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन कुछ खास नहीं रहेगा. जॉब में स्थान परिवर्तन संबंधी निर्णय को लेने में आप असमंजस में रहेंगे. आपको नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आपको पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा.

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी.

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. कल किसी भी पारिवारिक यात्रा संबंधी योजना को टालना ठीक नहीं है, बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल पुरस्कार देंगे, जिससे आप और आपके परिवार वाले काफी खुश नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ लोगों की दखलंदाजी के कारण खटास देखने को मिलेगी लेकिन आप अपनी सूझबूझ से सभी चीजें ठीक करने में कामयाब रहेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. बात करें नौकरी पेशा लोगों की तो कल का दिन आपका बढ़िया रहेगा. आपको अपनी जॉब में उच्च अधिकारियों से लाभ हो सकता है। आपकी जमीन कल अच्छे दामों में बिक सकती है. नई जमीन भी खरीदेंगे. जो आने वाले समय में आप को काफी लाभ प्रदान करेंगी. जो युवा घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, कल उन्हें परिवार की याद सता सकती है। विदेशों से आयात- निर्यात कर रहे जातको को कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे काफी खुश नजर आएंगे।

तुला राशि (Libra)-

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बेहद सुखद रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को अपने व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अपने रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। मकान प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उसमें भी धीरे-धीरे कामयाबी मिलेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. माताजी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी का आशीर्वाद लेकर जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी.।

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया आने वाला है. कल आपके मित्र आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में सहायता करेंगे. आय में वृद्धि होगी या निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। आप अपने बिजी दिन में से अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम करने का भी निर्णय लेंगे, जिसमें उनके परिवार वाले उनकी सहायता करेंगे।कल आपका नकारात्मक रवैया आपकी प्रगति में रोड़ा अटका सकता है. परिवार को लेकर भी थोड़ा सा तनाव देखने को मिल सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें।

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. जॉब में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. सीनियरों का सहयोग मिलेगा. अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियों भरा माहौल होगा. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे।जो लोग पैतृक व्यवसाय करते हैं, कल वह अपने व्यवसाय में बदलाव के लिए वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. विद्यार्थी कुछ विषयों में समस्या को लेकर अपने माता-पिता से बात करेंगे।

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा, नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर कल कहासुनी हो सकती है. कल आपके ऊपर परिवार की ओर अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. जॉब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे. कारोबार में बढ़ोतरी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करो तो आज के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपके सभी कार्य पूरे होते हुए नजर आएंगे. कल व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी। माता जी को लेकर आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार वालों के साथ घूमने फिरने की योजना बनाएंगे. कारोबार की समस्याओं के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन बेहतर रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल के दिन जॉब को लेकर कोई बड़ा कार्य पूरा होगा. आपको के स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. बेवजह का शक रिश्ते को खराब करने का काम करता है।