राजधानी में हत्यारे को पुलिस ने चलती ट्रेन से किया गिरफ्तार, ओडिशा के जंगल में अधजली हालत में मिली थी तनु की लाश

रायपुर। छत्तीसगढ़ की युवती की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। जहां युवती की हत्या कर हत्‍यारे ने पहचान छिपाने के लिए ओडिशा के जंगल में शव को जला दिया। इस मामले में पुलिस ने युवती की अधजली लाश बरामद की है और वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि हत्या का आरोपी कोलकाता भागने के फिराक में था। जिसे चलती ट्रेन से पुलिस ने पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार, मृतिका तनु कुर्रे (26 वर्ष) कोरबा निवासी, रायपुर में एक्सिस बैंक की मोवा ब्रांच में नौकरी कर रही थी। जहां उसकी मुलाकात ओडिशा बलांगीर के कारोबारी सचिन अग्रवाल से हुई। सचिन से उसकी मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। सचिन बलांगीर से कारोबार के सिलसिले में रायपुर आता था और तनु से मुलाकात करता था। इस बीच 21 नवबंर 2022 को तनु बैंक से घर नहीं पहुंची और न ही उसने घरवालों का कॉल उठाया। जिसके बाद परेशान होकर उसके परिजन कोरबा से रायपुर पहुंचे। लेकिन तनु कुर्रे अपने शंकर नगर में पीजी में नहीं मिली तो परिजनों ने आसपास पतासाजी की तो पता चला कि तनु घर पहुंची ही नहीं है।

जिसके बाद परिजनों ने मोवा थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने 22 नवबंर को गुमशुदगी रिपोर्ट दर्जकर तलाश शुरू की। इस दौरान सचिन लगातार युवती के परिजनों से संपर्क में रहा और भरोसा दिलाता रहा कि तनु सुरक्षित है। इसी बीच ओडिशा के बलांगीर जिले के तुरईकेला इलाके के जंगल में एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिली जिसकी तलाश में ओडिशा पुलिस ने छत्तीसगढ़ समेत पड़ोसी राज्‍यों से गुमशुदा इंसानों की जानकारी मांगी तो युवती की पहचान 30 नवबंर 2022 को उसके परिजनों ने तनु कुर्रे के रूप की, जिसके बाद मृतका के परिजन ओडिशा रवाना हुए।

बताया जा रहा है कि बैंक से निकलकर मृतका तनु को युवक सचिन अग्रवाल के जाते हुए देखा गया था। कहा जा रहा है कि मृतका को बलांगीर ले जाकर पहले गोली मारकर हत्या की गई और उसके बाद उसकी पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल डालकर जला दिया गया। इस मामले की जांच के लिए रायपुर पुलिस की एक टीम मृतका के परिजनों के साथ ओडिशा के बलांगीर के लिए रवाना हुई। वहीं तनु के हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी ने बताया की आरोपी सुमित अग्रवाल कोलकत्ता भागने की फिराक में था। पुलिस टीम ने आरोपी को चलती ट्रेन से गिरफ्तार किया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर आरोपी को ओडिशा पुलिस को सुपुर्द कर देगी। बताया जा रहा है कि आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है और आदतन नशा करता है। आरोपी से पूछताछ के बाद ओड़िशा पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर सकती है।