इस जिले में 4 बच्चों की मौत मामलाः प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मंत्री सिंहदेव

अंबिकापुर। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू (SNCU) में लाईट नहीं होने से 4 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद तत्काल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव रायपुर से अंबिकापुर पहुंचे। अस्पताल में घटना की जानकारी ली और स्थितियों का जायजा लिया।

इधर घटना के बाद भाजपा ने मेडिकल कॉलेज का घेराव कर दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से इस्तीफा भी मांगा है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे और उनकी बात सुनकर आश्वाशन दिया।

लाइट नहीं होने से बच्चों की गई जान
बताया जा रहा है कि, अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड में देर रात करीब दो घंटे के लिए बिजली चली गई। इसके चलते वहां लगे वेंटिलेटर और अन्य मशीनें बंद हो गईं। आक्सीजन सप्लाई भी प्रभावित रहा। बैकअप लाइन से सप्लाई की जा रही थी, लेकिन मेन लाइन को चलाने के लिए उसे भी बंद कर दिया गया। फॉल्ट होने के कारण मेन लाइन से बिजली नहीं आई और बैकअप भी बंद था। इस दौरान चार बच्चों की मौत हो गई।

अन्य बच्चों की हालत भी खराब बताई जा रही है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिन चार बच्चों की मौत हुई है, उनमें दो की हालत पहले से ठीक नहीं थी। वहीं 4 नवजात बच्चों की मौत की जानकारी उनके परिजनों को सुबह दी गई।