WhatsApp के करोड़ों प्रयोगकर्ताओं के लिये ऐप में आया नया बड़े काम का फीचर, अब ये मिलेगा फायदा….।

तकनीकी : व्हाट्सएप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लाने जा रहा है, वाट्सऐप लगातार अपने में बदलाव करता रहता है, जो यूजर के लिये फायदेमंद रहते है। वाट्सऐप के इस फीचर का यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। कंपनी का यह फीचर वॉट्सऐप के जरिए किए जाने वाले ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। यूजर्स को जल्द ही वाट्सऐप में इन-ऐप डायलर मिलने वाला है, जिसके जरिए यूजर बिना नंबर सेव किए ही ऑडियो या वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। अभी यूजर को किसी भी नंबर पर ऑडियो या वीडियो कॉल करने के लिए उसे अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता है।

नंबर सेव करने की झंझट होगी खत्म :

वाट्सऐप के इस फीचर को Android बीटा वर्जन 2.24.13.17 में देखा गया है। बीटा यूजर्स को वाट्सऐप का यह फीचर टेस्टिंग के लिए मिलने लगा है। आने वाले कुछ सप्ताह में इसे अन्य यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, वाट्सऐप की तरफ से फिलहाल इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट X हैंडल से शेयर किया है। जल्द ही यह फीचर सबको मिल पायेगा।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में इन-ऐप डायलर की फोटो देखी जा सकती है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर को किसी को कॉल करने के लिए उसका नंबर सेव नहीं करना पड़ेगा। बस ऐप में दिए गए डायलर बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर का नंबर डायल करके ऑडियो या वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। वाट्सऐप का यह फीचर फोन के डायलर की तरह ही काम करेगा। इसके लांच होने के बाद स्पष्ट हो पायेगा इसका लाभ कैसे मिल रहा है?

यूजर इंटरफेस में दिखेगा बदलाव :

भगवान राम को अपना अपना राम – राम भेजें, हनुमान चालीसा अनुवाद सहित सुने , लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=rJDZQ4R9fYs

इसके अलावा WhatsApp में आने वाले कुछ दिनों में कई और नए फीचर्स भी मिल सकते हैं। वाट्सऐप के इन अपकमिंग फीचर को बीटा वर्जन में देखा जा चुका है। हाल ही में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया यूजर इंटरफेस टेस्ट किया गया है। इस डिजाइन में यूजर को इन-ऐप में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही, स्टेटस प्रिव्यू वाला फीचर भी बीटा वर्जन में देखा जा चुका है। व्हाट्सएप में स्टीकर बनाने वाला फीचर भी आ चुका है, जिसका फायदा पर्योगकर्ता उठा रहे है।