केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिन्दू धर्म स्थलों से मुस्लिम दुकानदारों को भगाने की अपील की, कहा….।

बेगूसराय (बिहार) : केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह अक्सर मुसलमानों के खिलाफ बयान देते रहते हैं, और देश की तमाम समस्याओं की वजह वह मुसलामानों को बताते रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने मुसलमानों पर निशाना साधते हुए उन्हें झगड़े की वजह बताया है। सांसद गिरिराज सिंह ने खुलेआम मीडिया  के सामने प्रशासन से आग्रह किया है कि हिंदूओं के धर्म स्थलों पर जो मुसलमान अपनी दुकान चलाते हैं या किसी तरह का कारोबार करते हैं, उन्हें रोका जाए और वहां से हटाया जाए। इससे काफी दिक्कतें खड़ी होती है।

बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह ने प्रशासन से आग्रह किया है कि हिंदू के धर्म स्थलों पर जो हाथ में कलावा बांधकर मुसलमान समुदाय के लोगों के द्वारा दुकानदारी की जाती है, इसकी वजह से कई बार मारपीट तक की नौबत आ जाती है, यह लोगों से झगड़ा करते है, जिससे धर्म स्थलों का माहौल ख़राब होता है, प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और ऐसे मामलों पर रोक लगनी चाहिए। सांसद गिरिराज सिंह ने कहा की बनारस, अयोध्या, या देश का कोई भी हिन्दू धर्म स्थल, जहाँ मुसलमान अपना कारोबार करते हैं। इसपर रोक लगनी चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय को भी कहा है कि सनातन धर्म के लोगों को वह कलावा बंधकर ठगने का काम बंद कर दें। हिन्दुओं को धोखा देना बंद करें।

सांसद गिरिराज सिंह ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा, “1947 में हमारे पूर्वजों से चूक हुई थी, जो कुछ मुसलमान भारत में रह गए।अगर धर्म के बिना पर बंटवारा हुआ होता और सारे मुसलमान चले गए होते तो आज सनातन धर्म के मानने वाले लोगों को परेशानी नहीं होती।” 

छोटी – छोटी नवकन्या घर आये , पूरा सुने यह मधुर भजन और हमारे चैनल को सब्सक्राईब करें, इस लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=8OLfH1w-yBw

सांसद गिरिराज सिंह ने पहले भी भारतीय मुसलमानों के खिलाफ इस तरह का बयान दिया है। मोदी सरकार ने पिछली सरकार में मुसलमानों के खिलाफ बयान देने वाले कई सांसदों और मंत्रियों का 2024 के लोकसभा चुनाव में टिकट काट दिया था

हालांकि, मुस्लिम कारोबारियों के खिलाफ हिन्दू संगठनों की यह काफी पुरानी मांग है कि उन्हें हिन्दू धार्मिक स्थलों पर कारोबार न करने दिया जाए और वहां से उन्हें भगाया जाए. इस मामले में कई बार हिन्दू धार्मिक स्थलों पर मुस्लिम दुकानदारों के बहिष्कार वाले पोस्टर और बैनर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुके हैं। अधिकतर हिन्दू धर्म स्थलों पर मुसलमानों को लेकर कई घटनायें सामने आ चुकी है, वहीँ उनके धर्म स्थलों पर कोई हिन्दू कारोबार नहीं करता। वहीँ उत्तराखंड और अयोध्या के कई धार्मिक स्थलों से मुस्लिम कारोबारियों को भगाया भी जा चुका है, हिन्दू दुकान मालिकों ने उनसे अपना दुकान खाली करा लिया है।

देश के कई हिन्दू बहुल क्षेत्रों में मुस्लिम फेरीवाले और दुकानदारों को घुसने की इज़ाज़त नहीं है। लोग उससे सामान नहीं खरीदते हैं। कई बार हिन्दू संघटनों के लोग उनसे मारपीट भी करते हैं। करते है, वहीँ मुस्लिम कारोबारियों पर हिन्दुओं को बेचे जाने वाले सामानों को अशुद्ध करने का आरोप भी लगा है और कई बार उनके इसी प्रकार के विडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो चुके है।

राम से बड़ा है राम का नाम , रोज सुने यह धुन , लिंक पर करें क्लिक : https://www.youtube.com/watch?v=TIkGGHYTb_Y

दिल्ली में भाजपा नेता कपिल मिश्रा हिन्दू ईकोसिस्टम की बात करते हैं। वो एक ऐसा सिस्टम बनाने की बात करते हैं, जिसमे कहीं भी मुसलमान न हो। वो लोगों से मुस्लिम से किसी तरह का कारोबार या खरीद- फरोख्त न करने की अपील करते हैं। वहीँ मुसलमानों को लेकर कई बार बवाल मचा है, कई बार कुछ बातें सामने आई है कि मुस्लिम हिन्दुओं के कारोबार पर कब्ज़ा जमा लेते है और हिंसक तरीके से हिन्दुओं को वहां से भगाया भी जाता है। ऐसे ही कई धर्म हिन्दू स्थलों में जब कोई हिन्दू श्रद्धालु जाता है तो उसे काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।