मदरसे में दो नाबालिग छात्रों की मौत, घटना को लेकर जांच में जुटी पुलिस।

बलिया (उ.प्र.) : बलिया जिले में खजूरी थाना अंतर्गत भुडाडीह गांव के मदरसे में दो नाबालिग बच्चों मौत हो गई, मौत की खबर सुनकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। यह घटना मोइनिया रशीदिया मदरसे में हुई है। घटना सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया है, घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। उक्त मामले मेंसामने आया कि मोइनिया रजीदिया में पढ़ने वाले दो नाबालिग बच्चों की अचानक तबीयत खराब हो गई थी, सुबह सुबह नौ बजे मदरसे के शिक्षक मोहमद शमशाद ने आनन-फानन में दोनों छात्रों को जिला हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जहां दस साल के मोहमद आमान और ग्यारह साल के मोहमद रकीब की मौत हो गई। जिससे परिजन सकते में आ गये।

दोनों छात्र कटिहार के थे रहने वाले :

बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस एस. के. यादव ने बताया की दस साल  के अमन मृत अवस्था में हॉस्पिटल में लाया गया था, जबकि ग्यारह साल के रकिब की मौत इलाज के दौरान हो गई। दोनों मृतक छात्र  बिहार राज्य के कटिहार जिले के रहने वाले थे। वहीं, सीएमएस ने बताया की दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह पता चल पायेगी। इस मामले पर मदरसा संघ के प्रदेश अध्यक्ष जुबैर खान ने बताया की स्थानी य ग्रामीणों की मदद से एक मदरसा चलाया जा रहा है, जिसमें पता चला की दो बच्चों की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई है, हालांकि, छात्रों की मौत कैसे हुई ये बता पाना मुश्किल है, जिसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

भगवान राम को अपना अपना राम – राम भेजें, हनुमान चालीसा अनुवाद सहित सुने , लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=rJDZQ4R9fYs

वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय पुलिस मदरसे में पहुंचकर वहां के इंतज़ामिया और शिक्षकों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं, कुछ ग्रामीणों का मानना है कि दोनों बच्चों की मौत फूड प्वाइजनिंग की वजह से हो सकती है। हालांकि, इंतजामिया ने इस बात खारिज करते हुए कहा कि पुलिस जांच कर रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद सबकुछ साफ हो जायेगा। दोनों की मौत को संदिग्ध माना जा रहा है, कि अचानक तबियत कैसे बिगड़ी, मदरसे फ़ूड प्वाइजनिंग को लेकर मदरसे के संचालक नहीं मान रहे है तो यह घटना आखिर कैसे हुई, इसकी जांच पुलिस कर रही है।