मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त? रेलवे ने बताई हादसे की बड़ी वजह।

तिरुवल्लूर (तमिलनाडु) : लगातार ट्रेन क हादसों ने यात्रियों को दहशत में डाल दिया है, जगह – जगह साजिशें सामने आई है। वहीँ अब तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए। तीन यात्रियों की हालत गंभीर है जिनका इलाज आईसीयू में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे की वजह ट्रेन का मेन लाइन की बजाय लूप लाइन में जाना है। जानकारी के मुताबिक जिस समय यह ट्रेन हादसे का शिकार हुई उस समय ट्रेन की स्पीड लगभग 75 किमी प्रतिघंटा थी। यह ट्रेन मेन लाइन में जाने के बजाय लूप लाइन में चली गई, इससे ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।

हादसे में 19 यात्री घायल :

घटना में मालगाड़ी से बागमती एक्सप्रेस की टक्कर होने के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में 19 यात्री घायल हो गए। ट्रेन के एक डिब्बे में आग भी लग गई। जैसे ही हादसे की खबर मिली मौके पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव खुद वार रूम में पहुंच गए और राहत एवं बचाव की निगरानी करने लगे। उधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार तेजी से राहत और बचाव कार्य कर रही है। इस हादसे से यात्रियों में दहशत फ़ैल गई।

आठ बजकर 27 मिनट पर हुआ हादसा :

छोटी – छोटी नवकन्या घर आये , पूरा सुने यह मधुर भजन और हमारे चैनल को सब्सक्राईब करें, इस लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=8OLfH1w-yBw

रेलवे बोर्ड ने कहा है कि चेन्नई रेल डिवीजन के पोन्नेरी-कावरापेट्टई खंड में हुई एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में किसी यात्री की मौत होने की खबर नहीं है। दक्षिण रेलवे ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि एलएचबी डिब्बों वाली ट्रेन संख्या 12578 मैसुरु डिब्रूगढ़ दरभंगा बागमती एक्सप्रेस को 11 अक्टूबर को रात आठ बजकर 27 मिनट पर तिरुवल्लूर जिले में पोन्नेरी स्टेशन पार करने के बाद आगे बढ़ने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था, लेकिन ‘‘कावरापेट्टई स्टेशन में प्रवेश करते समय ट्रेन के चालक दल को तेज झटका लगा और ट्रेन मेन लाइन में जाने के बजाय लूपलाइन में प्रवेश कर गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। यह हादसा होने से यात्रियों में डर का माहौल पैदा हो गया।

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

इस हादसे में ट्रेन का चालक दल सुरक्षित है और एक डिब्बे में आग लग गई, जिसे दमकल की गाड़ियों ने बुझा दिया। रेलवे ने बताया कि रेल मार्ग के प्रभावित हिस्से में ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। रेलवे की कोशिश है जल्द से जल्द प्रभावित मार्ग पर रेल परिचालन को सामान्य किया जाये। हादसे को लेकर विभाग ने जल्द ही राहत कार्य शुरू कर दिया।