राजधानी में अब राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, फ्री राशन के साथ हर महीने म‍िलेंगे इतने रुपये! जानें डिटेल्स…

नई दिल्ली। देश के सभी नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। सोशल मीडिया पर इस खबर से जुड़ी हुई चर्चा काफी ज्यादा सुर्खियों में है और यह न्यूज़ काफी ज्यादा वायरल भी हो रही है। बता दे की सरकारी योजना के अंतर्गत जितने भी देशवासियों के पास राशन कार्ड है। उन सभी को सरकार के द्वारा ₹2000 की राशि दी जाने वाली है। ऐसा न्यूज़ सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि सरकार एक नए योजना की शुरुआत करने वाली है। इस योजना के आने के बाद देश के सभी नागरिक जिनके पास राशन कार्ड मौजूद है। उन सभी को ₹2000 की राशि उनके अकाउंट में भेजी जाएगी। हमारे देश में प्रतिदिन बहुत सारी योजनाओं का शुभारंभ किया जाता है। लेकिन आम नागरिक तक सभी योजनाओं की जानकारी नहीं पहुंच पाती है। जिससे बहुत सारे लोग इन योजनाओं का फायदा लेने से वंचित रह जाते हैं।

बता दें कि सरकार देश के सभी आर्थिक रुप से गरीब और मजदूर तबके के लोगों को आगे लाने के लिए देश में बहुत सारी योजनाओं को चालू कर रही है। इसी योजना में एक ऐसी भी योजना सरकार शुरू करने वाली है। जिसके अनुसार देश के सभी राशन कार्ड धारियों को ₹2000 की राशि उनके बैंक के अकाउंट में भेजी जाएगी। हालांकि इससे संबंधित अभी तक कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

लेकिन फिलहाल या न्यूज़ सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि इस तरीके की कोई भी योजना का शुभारंभ अभी तक सरकार के द्वारा नहीं किया गया है। संभावित है कि आने वाले समय में सरकार इस तरीके की योजना को लागू करें लेकिन अभी इस योजना से संबंधित कोई भी अपडेट सरकार के द्वारा जारी नहीं किया गया है।