छत्तीसगढ़ विधानसभा में पहले दिन की कार्यवाही स्थगितः इस दिन से बिना भोजन अवकाश शाम 7 बजे तक चलेगी कार्यवाही।

रायपुर। आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र शुरू हो चुकि है। इसे लेकर बड़ा अपडेट आया है, पहले दिन की कार्यवाही स्थगित हो गई है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के तीसरे अनुपूरक बजट सदन में पेश किया। सदन में कार्यमंत्रणा समिति के प्रस्ताव को अनुमोदन भी हुआ।

13 से 23 मार्च तक शाम 7 बजे तक चलेगी कार्यवाही
अब 2 मार्च को अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी। आज सदन में बजट सत्र के दौरान चर्चा का वक्त भी तय किया गया। जिसके तहत कई मंत्रियों को 2 घंटे और कुछ मंत्रियों को 1 घंटे चर्चा का वक्त दिया गया। वहीं 13 से 23 मार्च तक विधानसभा की कार्यवाही बिना भोजन अवकाश के शाम 7 बजे तक चलेगी।

अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा कि सरकारी नौकरी में हमारी सरकार ने एससी, एसटी को लाभ दिया है। स्वच्छता में छत्तीसगढ़ को देश का दूसरा अवार्ड मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना और मोर ज़मीन मोर मकान योजना के तहत प्रदेश तमाम लोगो को रहने को छत दी गई है। ऑनलाइन सट्टा और गैम्बलिंग के ख़लिफ़ क़ानून बनाया गया। राम वन गमन पथ का निर्माण किया गया। मेरी सरकार ने देश के में नई आशा की किरण दी है। राज्यपाल ने सदन से गरिमा के अनुरूप व्यवहार करने का अनुरोध भी किया।