राजधानी में मकान दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार।

रायपुर। राजधानी रायपुर के रामनगर चौकी पुलिस ने आवास के नाम पर लोगों से लाखों रूपए की ठगी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि, निगम के मकान दिलाने के नाम पर उसने गरिबों से 20 से 50 हजार रुपए वसूलती थी।

जानकारी के अनुसार, महिला खुद को नगर निगम में कार्यरत होना बताती थी। आरोपी महिला सोनाली दत्ता उम्र 65 साल हुड़को भिलाई मकान नंबर 402 थाना कोतवाली जिला दुर्ग, हाल पता सिमरन सिटी मकान नंबर 156 फेस 05 मठपुरैना थाना टिकरापारा रायपुर की निवासी है।

शिकायत के बाद मामले का खुलासा
प्रार्थिया ललिता मानिकपुरी ने पुलिस चौकी रामनगर थाना गुढ़ियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गोपाल नगर गली नं. 1 झोपड पट्टी रामनगर में रहती है। प्रार्थिया का पिछले 10 महीने पहले सोनाली दत्ता नामक महिला से संपर्क हुआ, जो खुद को नगर निगम में कार्यरत कर्मचारी होना बताया। जिसके बाद प्रार्थिया एवं मोहल्ले की लगभग 35 से अधिक लोगों से शासकीय योजना के अंतर्गत बने मकान दिलाने का झांसा देकर प्रत्येक परिवार से बीस हजार रूपये नगद लिया।

90 दिन में मकान दिलाने का झांसा
सोनाली दत्ता ने प्रार्थिया एवं मोहल्ले के अन्य लोगों से कुल 6 लाख रूपये लेकर मकान 90 दिनों के भीतर दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रार्थिया एवं अन्य लोगों द्वारा सोनाली दत्ता से मकान के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा मकान के संबंध में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं देकर लगातार गुमराह करने लगी तथा अपना मोबाइल फोन बंद कर दी। पुलिस मंे शिकायत के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।