घर के आगे से जूते पहनकर निकलने पर दबंग ने युवक को बेरहमी से पीटा।

छतरपुर (म.प्र.) : जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर जुझारनगर थाने के महाराजपुरा गांव में दबंग ने एक युवक को अपने घर के सामने से जूते पहनकर निकलने को अपनी तौहीन मानकर बेरहमी से पीटा है। इतना ही नहीं पति को बचाने आई पत्नी को लात मारी और गोद से बेटे को छीनकर फेंक दिया है।

जुझारनगर थाना क्षेत्र के गांव महाराजपुर में दबंगों द्वारा अजा वर्ग के युवक पर अत्याचार की सनसनीखेज घटना 22 जून को घटी है। कुछ दिनों तक पीड़ित परिवार डर के मारे घर में छिपा रहा बाद में जब घायल युवक का दर्द ज्यादा बढ़ा तो उसे जिला अस्पताल लाया गया। इसके बाद पीड़ित की पत्नी अपने ससुर और गांव की महिला सरपंच के पति के साथ एसपी आफिस न्याय की गुहार लगाने पहुंची। इसके बाद ये अमानवीय मामला सामने आया कि कैसे महाराजपुरा का लखन प्रजापति दबंग के जुल्म का शिकार हुआ है। पीड़ित अनीता प्रजापति का कहना है कि मैंने पति को बचाने की कोशिश की तो संजय ठाकुर ने मुझे लातें मारी। मेरी गोद से एक साल के बेटे को छीनकर फेंक दिया।

मारपीट में पति के सिर में कई टांके आए और एक पैर टूट गया है। जिला अस्पताल में उनका इलाज हो रहा है। गांव में जाने से खतरा है कि कहीं दबंग फिर से प्रताड़ना का शिकार न बना दें। इस घटना के बारे में पीड़ित परिवार ने जुझारनगर थाने में एक आवेदन भी दिया है। जिस पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है पर आरोपित को अभी तक नहीं पकड़ा गया है।

लखन ने रोते हुए सुनाई जुल्म की दास्तान:

अस्पताल में भर्ती लखन प्रजापति ने जुल्म की दास्तान सुनाते हुए बताया कि 22 जून की शाम वह पत्नी अनीता और एक साल के बेटे के साथ रिश्तेदार के यहां शादी में बाइक से जा रहा था। करीब आधा किमी दूर रास्ते में हाथ में लाठी लिए गांव के दबंग संजय सिंह ठाकुर ने लखन को बाइक पर देखकर लाठी की दम पर रोका। लखन ने बताया दबंग संजय ठाकुर ने उसे गालियां देते हुए कहा तू बाइक से जा रहा है, तुझे गांव का कानून नहीं पता है क्या कि गांव में कैसे रहा जाता है। शराब के नशे और गुस्से में आगबबूला होकर पूरी बात सुने बिना लाठी से लखन के सिर पर प्रहार कर दिया। अचानक हमले से लखन बाइक और पत्नी-बेटे सहित जमीन पर गिर गया। अनीता ने उठकर बेटे को संभाला। तब तक जमीन पर पड़े लखन पर संजय ठाकुर लाठी बरसाने लगा। जिससे वह लहूलुहान हो गया। गोद में बेटे को लेकर पत्नी अनीता उसे बचाने दौड़ी तो संजय ने उसकी गोद से बेटे को छीनकर नीचे फेंक दिया। ये नजारा वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने देखा और तुरंत लखन के घर सूचना दी। खबर मिलते ही सभी ने मौके पर जाकर उसे बचाया,नहीं तो दबंग उसकी जान ले लेता।