भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी की अचानक हुई एंट्री।

 कोलम्बो (श्रीलंका) : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जायेगा। इस सीरिज को लेकर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे है। भारत के बाद श्रीलंका टीम का भी ऐलान इस सीरीज के लिए कर दिया गया है। दोनों टीमें इस समय सीरीज की तैयारी में लगी हुई हैं। तीन में से पहले दो मैच बैक टू बैक दो ही दिन में हो जाएंगे। यानी 27 और 28 जुलाई को लगातार मैच हैं। इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम की तैयारियां को उस वक्त झटका लगा, जब टीम के स्टार तेज गेंदबाज पूरी सीरीज से बाहर हो गए। इतना ही नहीं, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। हालांकि देखना होगा कि श्रीलंकाई टीम इस झटके से कैसे उबर पाती है। यह श्रीलंकाई टीम के लिये बड़ा झटका होगा।

दुष्मंता चमीरा पूरी टी20 सीरीज से बाहर :

टीम इंडिया इस समय सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका के दौरे पर है। सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई यानी दिन शनिवार से शुरू होगा। टीम इसकी तैयारी में जुटी हुई है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा चोटिल हो गए हैं। कहा गया है कि वे ब्रोंकाइटिस और सांस से संक्रमण से जूझ रहे हैं। उन्हें अभी पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा, इसलिए वे भारत के खिलाफ होने वाली तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। दुष्मंता चमीरा के बाहर होने के बाद उनकी जगह अब असिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। बड़ी बात ये भी है कि दुष्मंता चमीरा भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है, इसलिए इस झटके को और भी बड़ा माना जा रहा है। 

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान होना बाकी :

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है : https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। भारतीय टीम का ऐलान तो दोनों सीरीज के लिए कर दिया गया है, लेकिन श्रीलंका ने अभी केवल टी20 सीरीज के लिए ही टीम का ऐलान किया है। ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या वनडे सीरीज तक दुष्मंता चमीरा ठीक हो पाएंगे। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला दो अगस्त को खेला जायेगा। इससे पहले ही टीम का ऐलान होगा। इसी महीने के आखिर में ही टीम सामने आने की उम्मीद है। ऐसे में वनडे सीरीज के लिए जब श्रीलंकाई टीम का ऐलान होगा तो उसे देखना काफी दिलचस्प होगा। 

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम : चरिथ असलांका, पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालगे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, बिनुरा फर्नांडो और असिथा फर्नांडो। 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज। 

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/