दो दिन पूर्व लाखेनगर के लक्ष्मी कलेक्शन में चोरी करने वाले दो चोर पंकज केवलानी और आयुष गंगवानी पकड़ाये।

रायपुर :  शहर की पुलिस इन दो राज्य में दो प्रकार की आपराधिक घटनाओं से जूझती हुई नजर आ रही है। असामाजिक और गुंडा तत्व एक तरफ जहां चाकूबाजी सरीखे बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं तो वहीँ शातिर चोर भी पुलिस के सामने नई चुनौतियां पेश करते दिखाई पड़ रहे हैं, एक तरफ नशे के कारोबार से नशे के सौदागर और नशेड़ी नाबालिगों ने भी राजधानी के लोगों की नींद ख़राब कर रखी है। ताजा मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है जहां शातिर चोर ने फ़िल्मी अंदाज में चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद एक बार फिर से पुलिस के रात्रिगश्त के दावों पर सवाल खड़े हो रहे है।

घटना को लेकर सामने आई जानकारी के मुताबिक़ अज्ञात चोर ने लाखेनगर में मौजूद एक दुकान को परसों रात को अपना निशाना बनाया था। चोर ने लाखेनगर स्थित लक्ष्मी कलेक्शन नाम के प्रतिष्ठान में धावा बोलते हुए वहां के लॉकर में रखे साढ़े तीन लाख रुपये की नकद रकम पर हाथ साफ़ कर दिया था। इस रेडिमेड कपड़े की दुकान से लाखों रुपए की चोरी की घटना को चोर ने अंजाम दिया, शातिर चोर दुकान के छत से भीतर दाखिल हुआ था।

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज उसकी तलाश शुरू कर दी थी और पुलिस ने आरोपी की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। इस संबंध में पुराने हिस्ट्रीशीटरों से भी पूछताछ की जिसके बाद लाखे नगर स्थित लक्ष्मी कलेक्शन शो रूम से 3,50,000/- रू चोरी करने वाले आरोपियो को 24 घण्टे की भीतर गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में छानबीन के दौरान एक बालक पुलिस की हत्थे चढ़ा जिसने अन्य के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, उनके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पंकज केवलानी (25 वर्ष) और आयुष गंगवानी (22 वर्ष) को राजबाड़ा से गिरफ्तार किया गया। लक्ष्मी कलेक्शन के मालिक प्रदीप प्रिथ्वानी ने इस मामले में 26 सितम्बर को शिकायत दर्ज करवाई थी।

माता का दरबार सजा है, कर लो दर्शन सारे, माता ही तो करती हरती है बच्चों के दुखड़े सारे : https://youtu.be/vV-2NDbbFWY