गरीब महिलाओं को पैसों का लालच देकर करवाया धर्म परिवर्तन, हिन्दू संगठन ने दर्ज करवाई शिकायत।

इंदौर (म.प्र.) : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। ऐसा सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि हर राज्य में हो रहा है, जहाँ लालच देकर या बीमारी ठीक करने के नाम पर गरीबों से धर्मपरिवर्तन करवाया जाता है। ऐसा ही एक मामला हीरा नगर थाना क्षेत्र के बापट चौराहे पर मिठाई की दुकान के पास का बताया जा रहा है। जहां हिंदू संगठनों का आरोप है कि ईसाई धर्म के एक परिवार के द्वारा 25 से 30 महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। हिंदू जागरण मंच को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने हीरा नगर थाना क्षेत्र में इसकी शिकायत दर्ज करवाई।बताया जा रहा है कि जिन महिलाओं का धर्मांतरण करवाया जा रहा था वे गरीब वर्ग से आती हैं। ईसाई धर्म के परिवार द्वारा इन्हें पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश की गई । जिसके बाद यहाँ बवाल मच गया है।

पुलिस कर रही है मामले की जांच :

मामले में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता दोनों पक्षों को लेकर हीरा नगर थाने पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने क्रिश्चियन परिवार पर पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपों की जांच की जाएगी।अगर जांच में आरोपियों पर लगाए गए आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। ये कोई पहला मामला नहीं है, इसाई मिशनरी लगातार ऐसे कृत्यों को अंजाम दे रहे है।

पहले भी आ चुका है धर्म परिवर्तन का मामला :

ऐसे ही इंदौर जिले में अगस्त के महिने में भी धर्म परिवर्तन का ऐसा ही एक मामला देखा गया था। इसमें भी गरीब वर्ग के लोगों को पैसे और इलाज का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। इनके द्वारा लोगों को हिंदू धर्म के विरोध में भड़काया गया। इसके साथ ही ईसाई धर्म को अपनाने के लिए जोर दिया गया। बडगोंडा के इस मामले में पुलिस को शिकायत मिलने पर आरोपियों को  हिरासत में लिया गया था। अब फिर नया मामला सामने आया है।

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti