कैसेट किंग गुलशन कुमार की बायोपिक पर सामने आई नई जानकारी, आमिर ने फिल्म बदलाव कि की थी मांग, जानें फिल्म में कौन अब निभायेगा किरदार?

मुंबई (महाराष्ट्र) : म्यूजिक इंडस्ट्री के बेताज बादशाह गुलशन कुमार की बायोपिक की अनाउंसमेंट सबसे पहले मार्च 2017 में की गई थी। उस समय आमिर खान का बोलबाला था, तब भूषण और आमिर के बीच फिल्म को लेकर कुछ बदलाव क बात कही गई थी, जिसको लेकर भूषण कुमार ने बात मान भी ली थी, जैसा कि आमिर के बारे में सोशल मीडिया में वायरल होता रहता है कि उन्होंने फिल्म PK में हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया था और एक कौम को बेहतर बताकर लव जिहाद का अपना एजेंडा फैलाया था, ऐसा ही इस फिल्म में गुलशन कुमार की हत्या को लेकर गैंगस्टर वाले सीन को फिल्म जगह ना देने पर ही फिल्म करने की बात कही थी, जिसके बाद देश विरोधी बयान देने के बाद उनका पारिवारिक मैटर सार्वजनिक तौर पर आ जाने से वो लोगों के निशाने पर आ गये थे।

जिसमें आमिर खान ने एक अवॉर्ड्स फ़ंक्शन में कहा था कि देश में ऐसा माहौल है कि उनकी पत्नी किरण राव ने उनसे पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? इस बयान पर कई प्रतिक्रियाएं आईं और कहा गया कि देश छोड़ने की बात कहना बहुत ही आपत्तिजनक है। जिसके बाद बड़ा बवाल मचा था जिससे उन्हें कई विज्ञापनों और अपने कामों से हाथ धोना पड़ा था, वहीँ आमिर खान ने अपनी फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर भी बायकॉट की मांगों पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्होंने किसी का दिल दुखाया है, तो उन्हें उस बात का दुख है। तबसे फिल्म को लेकर अब तक कोई अपडेट सामने नहीं आ पाया था, लेकिन भूषण को तो फिल्म बनानी ही थी, जिसको लेकर अब ताजा जानकारी सामने आ गई है।

गुलशन कुमार की बड़ी हस्ती पर बनेगी फिल्म :

दुनियाभर में कैसेट किंग के नाम से मशहूर गुलशन कुमार भले ही हमारे बीच न हों लेकिन आज भी उनका नाम लोगों की जबान पर रहता है। गुलशन कुमार एक ऐसे व्यक्तित्व के धनि थे जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा तहलका मचा दिया था, उन्होंने देश में भक्ति की लहर ला दी थी, वो जिस मंदिर में घुमने जाते थे उस पर एक धार्मिक फिल्म बना देते थे। उन्होंने सैकड़ों मंदिर भी बनवाकर लोगों को दे दिये थे। फिर उन्हें अंडरवर्ल्ड की धमकियाँ मिलनी शुरू हुई और उन्हें जान से मार दिया गया था। टी-सीरीज हेड भूषण कुमार लंबे समय से बन रही बायोपिक ‘मोगुल’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं, जो उनके दिवंगत पिता और म्यूजिक इंडस्ट्री के बेताज बादशाह गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित होगी। इस बायोपिक के जरिए एक बार फिर गुलशन कुमार की झलक बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगी।

माता का दरबार सजा है, कर लो दर्शन सारे, माता ही तो करती हरती है बच्चों के दुखड़े सारे : https://youtu.be/vV-2NDbbFWY

वैसे तो काफी वक्त से इस बायोपिक को लेकर चर्चाएं चल रही थीं, लेकिन अब इसे लेकर एक ताजा जानकारी सामने आई है।एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ सालों से कोशिश करने के बाद भूषण कुमार एक बार फिर अपने सबसे खास प्रोजेक्ट में नई जान फूंक रहे हैं।

फिर से शुरू हुआ काम :

एक खास स्रोत के हवाले से खुलासा किया गया है कि भूषण कुमार ने अपने पिता की एक्स्ट्राऑर्डिनरी कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए फिर से चीजों को एक साथ लाकर काम करना शुरू कर दिया है, हालांकि इस फिल्म के लिए टाइमलाइन अभी भी कंफर्म नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जाता है कि इस वक्त ये प्रोजेक्ट मेकर्स के लिए पहली प्राथमिकता है और टी-सीरीज के बैनर तले इसका काम हो रहा है। पहले ऐसी खबरें थीं कि सुभाष कपूर इसका डायरेक्शन करेंगे, लेकिन अब वो इस प्रोजेक्ट से जुड़े नहीं हैं। इस बायोपिक में पूरी तरह से जान फूंकी जा रही है, जिसके लिए इसकी स्क्रिप्ट में भी काफी कुछ बदलाव किया जा रहा है। गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित इस बायोपिक को बड़े पर्दे पर काफी प्रभावपूर्ण तरीके से दिखाने के लिए राइटरों की एक नई टीम भी बनाई जा रही है। जिसको लेकर काम शुरू कर दिया गया है।

फिल्म में रणबीर कपूर आएंगे नजर?

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

फिल्म अभी स्क्रिप्ट लिखने की स्टेज में है और प्रोडक्शन में जाने में अभी काफी वक्त है, लेकिन सोर्स ने खुलासा किया है कि भूषण कुमार ने बायोपिक के लिए रणबीर कपूर से बातचीत शुरू कर दी है और रणबीर ने इस प्रोजेक्ट में दिलचस्पी दिखाई है हालांकि अभी इस बारे में मेकर्स या रणबीर की तरफ से कुछ कंफर्मेशन नहीं मिला है।

आयुष्मान खुराना या वरुण धवन निभाएंगे भूमिका?

विभिन्न स्रोतों से ये भी पता चला है कि रणबीर कपूर का 2026 तक का बिज़ी शेड्यूल है, जिस वजह से शायद वो इस प्रोजेक्ट को न कर पाएं, लेकिन भूषण उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए एक्साइटेड हैं। खबर से जुड़े सोर्स की मानें तो अगर रणबीर इस ऑफर को रिजेक्ट कर देते हैं, तो भूषण इस प्रोजेक्ट के लिए आयुष्मान खुराना या फिर वरुण धवन से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। अब इसमें कौन ये रोल अदा करेगा कह पाना मुश्किल है, लेकिन इन्हीं में से कोई इस रोल को को कर सकता है।

राम से बड़ा है राम का नाम , रोज सुने यह धुन , लिंक पर करें क्लिक :   https://www.youtube.com/watch?v=TIkGGHYTb_Y