राजधानी के बस स्टैंड पर पकड़ाया करोड़ों का सोना, आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही।

रायपुर : राजधानी देश का एक बड़ा केंद्र बन गया है, चाहे किसी भी प्रकार का व्यापार हो परिवहन यहीं से हो रहा है, ऐसे में यहाँ आये दिन किसी ना किसी प्रकार की तस्करी पकड़ में आ रही है, अभी कुछ दिन पहले ही 9 क्विंटल चांदी पकड़ी गई थी, अब फिर से रायपुर के टिकरापारा क्षेत्र स्थित बस स्टैंड पर आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए 4 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। यह मामला तब सामने आया जब विभाग को इस स्थान पर बड़ी मात्रा में सोना लाने की सूचना मिली थी।

मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम ने बस स्टैंड पर छापेमारी की, जहां उन्हें संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली। विभाग ने सूचना के आधार पर जांच शुरू की और पाया कि कुछ व्यक्ति वहां भारी मात्रा में सोना लेकर आए थे, जिसके बाद आयकर विभाग ने उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया।

संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ जारी :

माँ काली का धूम मचाने वाला बेहतरीन गीत : https://www.youtube.com/watch?v=ts6cT1FTauM

अब तक की जांच में आयकर विभाग ने कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रहा है। विभाग का कहना है कि इस मामले में और भी गहराई से जांच की जायेगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि सोने का स्रोत क्या है और इसे किस उद्देश्य के लिए रखा गया था। इससे पहले रायपुर के जय स्तंभ चौक के पास चांदी की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। रायपुर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान 8 करोड़ 72 लाख 32 हजार रुपये की चांदी जब्‍त की गई थी, जिसे बाद में तहकीकात करते हुये आवश्यक जुर्माने की कार्यवाही करके छोड़ा गया था।