सरकारी स्कूल की छात्राओं के उतरवाए गए कपड़े, सामने आया ये मामला….।

इंदौर (म.प्र.) : शिक्षा के मंदिरों से कई बार शिक्षकों द्वारा शर्मनाक हरकतें करने के मामले सामने आ जाते है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश पनपता है। ऐसे इंदौर के एक सरकारी स्कूल की कक्षा में मोबाईल फोन की घंटी बजने पर टीचर ने छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए, जिससे स्कूल में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना भी पुलिस तक पहुँच गई, पुलिस और प्रशासन ने शनिवार को इस मामले की जांच शुरू कर दी और आरोपी टीचर को स्कूल से हटा दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी मीडिया को दी। 

क्या है पूरा मामला? :

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि बड़ा गणपति क्षेत्र के शासकीय शारदा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की एक कक्षा में शुक्रवार को मोबाइल फोन की घंटी बजने पर एक टीचर ने इस उपकरण को ढ़ूंढ़ने के लिए कम से कम पांच छात्राओं को शौचालय में ले जाकर कथित तौर पर उनके कपड़े उतरवाए और उनकी जबरन तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि छात्राओं के अभिभावकों ने इस कथित घटना को लेकर मल्हारगंज थाने में इस शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है जिसमें तलाशी के दौरान लड़कियों के साथ मारपीट करने का आरोप भी लगाया गया है। छात्राओं के साथ किये गये इस कृत्य को लेकर परिजनों में काफी आक्रोश दिखा है।

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है: https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

अभिभावकों का आरोप है कि लड़कियों के कपड़े उतरवाकर मोबाईल फोन के नाम पर तलाशी ली गई है, जो कि गलत है। अगर बच्चों के पास मोबाईल फोन मिले तो इसकी शिकायत अभिभावकों से करनी चाहिए थी, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।

जिलाधिकारी का बयान आया सामने :

जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि तलाशी के नाम पर छात्राओं से अभद्रता के आरोप का सामना कर रही टीचर को शासकीय शारदा कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल से हटाकर जिला शिक्षा कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि सरकारी स्कूल की टीचर के खिलाफ छात्राओं के अभिभावकों की शिकायत की एक सहायक पुलिस आयुक्त की अगुवाई में जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि महिला पुलिसकर्मी पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज करेंगी। 

जानिए पूरा मामला :

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmProduction/

मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र में स्थित शासकीय शारदा कन्या उच्चतर विद्यालय में एक छात्रा के पास मोबाईल मिलने पर टीचर ने स्कूल में चेकिंग कराई। इस दौरान प्रत्येक छात्रा को स्कूल के वॉशरूम में ले जाकर उनके कपड़े उतरवाकर चेकिंग की गई। छात्राओं ने घर जाकर यह पूरी घटना बताई। इसके बाद अभिभावक स्कूल में विरोध जताने पहुंचे। मामले को लेकर अभिभावकों का कहना है कि स्कूल के अंदर इस तरह की चेकिंग गलत है। इसकी जानकारी अभिभावकों को दी जानी चाहिये थी। अब इस मामले में छात्रा के परिजनों ने आपत्ति जताई है और थाने में शिकायत दर्ज कराई है।