खतना करने से डेढ़ माह के मासूम की मौत, सामने आई दुखद घटना….।

बरेली (उ.प्र.) : बरेली में एक दुखद मामला सामने आया है। जब एक नाई की लापरवाही ने डेढ़ माह के मासूम बच्चे की जान ले ली। दरअसल यह तब हुआ जब परिवार के लोग नवजात का खतना करवा रहे थे। इसी दौरान गलत नस काटने से नवजात की मौत हो गई। पूरे परिवार में कोहराम मच गया। जिले में यह हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां खतना कराने के दौरान हुई लापरवाही की वजह से महज डेढ़ साल के एक मासूम की जान चली गई है। एक तरफ जहां परिवार में बच्चा होने से खुशियों का माहौल था तो वहीं मासूम की मौत के बाद ये खुशी मातम में बदल गई। परिवार के लोग डेढ़ माह के मासूम बच्चे का खतना करवा रहे थे। इसी दौरान तेज धार वाले औजार से गलत नस कट गई। इसके बाद ज्यादा रक्त स्त्राव होने की वजह से बच्चे की मौत हो गई।

फतेहगंज पूर्वी के शिवपुरी में हुई घटना :

फतेहगंज पूर्वी के गांव शिवपुरी निवासी रफीक ने बताया कि डेढ़ माह के पौत्र का खतना करने के लिए रविवार शाम को टिसुआ निवासी नाई कबीर को बुलाया गया था। खतना करते समय गलत नस कटने की वजह से खून बहने लगा। परिजन उसे फरीदपुर के निजी अस्पताल में लेकर गए, लेकिन खून बहना नहीं रुका और रात दस बजे उसकी मौत हो गई। इस मामले में एसपी साउथ मानुष पारीक ने बताया कि गलत तरीके से बच्चे की नस काटने के मामले में आरोपी नाई कबीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अंगभंग की वजह से बच्चे की मौत होने की बात बताई जा रही है। पुलिस पहुंची तो परिजन पोस्टमार्टम कराने से मना करते रहे। कार्यवाही करवाने को लेकर बाद में वे तैयार हो गए। नाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

अस्पताल में भी नहीं रुक सका रक्त स्त्राव :

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है:  https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

यह पूरा मामला जिले के फतेहगंज पूर्वी का है। यहां के रहने वाले रफीक के परिवार में उनके डेढ़ माह के पौत्र का खतना कराया गया था। खतने के दौरान नाई ने लापरवाही से बच्चे की गलत नस काट दी। वहीं गलत नस कटने के बाद रक्त स्त्राव होने लगा। रक्त स्त्राव रोकने के लिए तमाम प्रयास किए गए, लेकिन कोई भी जुगत काम नहीं आई। बच्चे की लगातार रक्त स्त्राव होने के बाद परिजन उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, लेकिन खून बहना बंद नहीं हुआ। इस दौरान परिवार के लोग बच्चे के स्वस्थ होने के लिए दुआएं करते रहे, लेकिन रात दस बजे उसकी मौत हो गई।

आरोपी नाई की तलाश में जुटी पुलिस :

इस पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी दक्षिणी मानुस पारीक ने बताया कि मामले को संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गलत तरीके से बच्चे की नस काटने के मामले में आरोपी नाई कबीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अंगभंग की वजह से बच्चे की मौत होने की बात बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस पहुंची तो परिजन पोस्टमार्टम कराने से इनकार करते रहे। बाद में वह पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए। आरोपी नाई की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है। आरोपी की खोजबीन जारी है, जो कि फरार है।

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/