डेरा ब्यास के नए उत्तराधिकारी के नाम का ऐलान पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर….।

अमृतसर(पंजाब) : पंजाब के अमृतसर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अमृतसर के ब्यास में स्थित डेरा राधा स्वामी के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना अगला उत्तराधिकारी चुन लिया है। दरअसल, कुछ साल पहले बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों को कैंसर हुआ था, जिससे वह अभी तक नहीं उबर सके हैं। इस कारण से उन्होंने अगला उत्तराधिकारी चुन लिया है। बाबा ने 45 वर्षीय जसदीप सिंह गिल को गद्दी पर बिठाया है।

सुखदेव सिंह के पुत्र हैं जसदीप सिंह गिल :

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जसदीप सिंह गिल का उम्र 45 वर्ष है, जो कि दिल्ली आईआईटी से पढ़े हैं। बता दें कि डेरा ब्यास का सिर्फ पंजाब में ही नहीं, बल्कि देश और विदेशों में भी काफी प्रभाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई बड़े नेता यहां आ चुके हैं, जिसका उत्तराधिकारी जसदीप सिंह गिल को चुना गया है। बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने आज यानी सोमवार को अपने उत्तराधिकारी का एलान किया है। बाबा ने जिस जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी चुना है, वह सुखदेव सिंह के पुत्र हैं।

राम से बड़ा है राम का नाम , रोज सुने यह धुन , लिंक पर करें क्लिक :   https://www.youtube.com/watch?v=TIkGGHYTb_Y

बताते चलें कि डेरा के नए उत्तराधिकारी जसदीप सिंह आज से ही मुखी का पद संभाल लेंगे और तमाम कार्यभार भी देखेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि जसदीप गिल को संगत को गुरु का नाम देने के भी अधिकार मिले हैं। बाबा गुरिंदर सिंह ने इससे संबंधित एक पत्र अपने सभी मुख्य सेवकों को दिया है, जिसमें उन्होंने जसदीप सिंह गिल को अपना अगला उत्तराधिकारी बताया है।

डेरा ब्यास एक बड़ा धार्मिक स्थान :

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/

डेरा ब्यास इसलिए भी काफी नामी है, क्यों कि यह एक बड़ा धार्मिक स्थान है। डेरा ब्यास के करीब 100 देशों में सेंटर और श्रद्धालु हैं। भारत में भी पंजाब के अलावा भी अलग अलग शहरों में हजारों की संख्या में डेरे और आश्रम है। इतना ही नहीं, इसका राजनीति पर भी पकड़ काफी मजबूत है। यही कारण है कि पीएम मोदी के अलावा राहुल गांधी भी डेरा से आशीर्वाद लेने के लिए आ चुके हैं।डेरे के नए उत्तराधिकारी जसदीप सिंह ने बायोकेमिकल इंजीनियरिंग और बायोटेक्नोलॉजी में स्नातक और मास्टर की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से केमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रखी है, उनको लेकर दावा किया जाता है कि उन्होंने दवा कंपनी सिप्ला में भी काम किया है।