वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर मारने वाला भागलपुर का हुसैन गिरफ्तार, ऐसा करने का बताया ये कारण….।

वाराणसी (उ.प्र.) : वंदे भारत जब शुरू हुई है तब से पत्थरबाजी लगातार हो रही है। वहीँ अब फिर से वन्देभारत पर पत्थरबाजी कर सनसनी फैलाने का आरोपी मो. हुसैन उर्फ शाहिद को एटीएस ने बुधवार को पकड़ लिया है। उसने पूछताछ में स्वीकारा कि ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने के पीछे एक ही मकसद यात्रियों का मोबाइल छीनना होता है। बताया कि पत्थरबाजी करने पर ट्रेन की रफ्तार कम हो जाती है, जिसके बाद वह खिड़की के पास बैठे व्यक्ति का मोबाईल छीनकर भाग निकलता है।

वहीँ व्यासनगर व काशी स्टेशन क्षेत्र में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की कई घटनाएं हुई है। घटनाओं के संबंध में आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज किया था। छानबीन में पत्थरबाजी का एक आरोपी पवन कुमार साहनी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि उसका साथी इशहाकचक (भागलपुर बिहार) का मो. हुसैन उर्फ शाहिद हत्थे नहीं चढ़ पा रहा था। ऐसे ही कई मामलों को लेकर RPF और ATS लगातार सक्रिय है।

चलते हुये चलते हुये भक्त आते है, माता के दरबार में दुःख भूल जाते है : https://www.youtube.com/watch?v=KloC5tU4kkQ

इस मामले में भी एटीएस जुटी तो पता चला कि मो. हुसैन चंदौली जिले के पड़ाव अंतर्गत चौरहट में किराये का कमरा लेकर रहता है। एटीएस उसे उठाकर लाई और पूछताछ की तो उसने ट्रेन पर पत्थर मारने की घटना करना स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उसे रेलवे सुरक्षा बल, व्यासनगर के सुपुर्द कर दिया गया। ऐसे ही अधिकांश मामले ट्रेन में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने के लिये सामने आये है।