भारत के लिये मुसीबत बने अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिये, BSF भी नहीं रोक पा रही, अब बांग्लादेशी यूट्यूबर का विडियो वायरल हुआ।

भारत/बांग्लादेश : बांग्लादेश के एक यूट्यूबर का एक विवादित वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह लोगों को भारत में घुसपैठ करने का तरीका बता रहा है। इसके यू ट्यूब चैनल का नाम डीएच ट्रैवेलिंग इंफो (DH Travelling Info) है। वीडियो में यूट्यूबर यह दावा करते हुए नजर आ रहा है कि भारत में प्रवेश करने के लिए किसी दस्तावेज, वीजा या पासपोर्ट की जरूरत नहीं है। किस तरीके से आपको भारत में घुसना है, यह उसका आसान तरीका है।

घुसपैठ करने का पूरा तरीका बताया :

इस वायरल वीडियो में यूट्यूबर बता रहा है कि वह बांग्लादेश के सिलहट डिवीजन के सुनामगंज जिले में खड़ा है। वह कहता है कि यह भारत में गैरकानूनी ढंग से एंट्री लेने का एक अहम पॉइंट है। साथ ही वह एक सड़क की ओर इशारा करते हुए कहता है कि यह सड़क भारत की ओर जाती है। वीडियो में यू ट्यूबर बताता है कि रास्ते से जाने वाले लोगों को BSF अफसरों का सामना करना पड़ेगा। कुल मिलाकर यू ट्यूबर ने बांग्लादेश से भारत में घुसपैठ करने का पूरा तरीका बता दिया है। वहीँ इस तरीके के अलावा भी बांग्लादेशी घुसपैठिये लगातार भारत में घुसपैठ करते है और भारत में अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर चले जाते है।

BSF कैंप और सुरंगों का भी किया खुलासा :

वीडिया में बांग्लादेशी यूट्यूबर ने भारत में स्थित BSF के एक कैंप को भी दिखाया। इसके साथ ही कई सुरंगे भी दिखाई, जिनका इस्तेमाल भारत में घुसपैठ करने के लिए किया जा सकता है। वीडियो में यूट्यूबर ने एक डिस्क्लेमर भी दिया है। इस उसने कहा है कि गैरकानूनी ढंग से भारत में दाखिल होने और बांग्लादेश का नाम बदनाम नहीं करें। वहीँ इस विडियो के वायरल होने के बाद उसने अपने यूट्यूब चैनल पर स्पष्टीकरण जारी किया है, जो कि बंगला भाषा में है।

सोशल मीडिया पर आक्रोश :

सावन में महत्वपूर्ण महामृत्युंजय मन्त्र, इसकी उत्पत्ति की कथा और महत्व के साथ , पूर्ण सुनना आवश्यक है : https://www.youtube.com/watch?v=L0RW9wbV1fA

इस वीडियो के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया यूजर्स में काफी नाराजगी है। लोग इस वीडियो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटाने की मांग कर रहे हैं। इस वीडियो को लेकर देश की सुरक्षा को खतरा होने की आशंका भी जाहिर की जा रही है। वीडियो में कई ऐसी जानकारी दी गई है जिससे भारत-बांग्लादेश बॉर्डर की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। इस  वीडियो के सामने आने के बाद बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। वहीँ घुसपैठ पर आज तक लगाम लगाने के कोई ठोस प्रयास भारत सरकार द्वारा नहीं किये जा सके है, सालों से ये घुसपैठिये बेरोक-टोक भारत में आना जाना आसानी से करते है। आपको बता दें की भारत में अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिये आसानी आकर लूट, डकैती, बलात्कार जैसे अपराधों को अंजाम देकर चले जाते है और फिर उन्हें पकड़ने के लिये भारतीय पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

BSF ने वीडियो को लेकर कही ये बात :

सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisMediaNews/

बीएसएफ ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने सुरक्षा उपायों को और भी कड़ा कर दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे अवैध प्रवेश करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। । बांग्लादेशी यूट्यूबर के इस विवादित वीडियो ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। इसके साथ ही सीमा सुरक्षा और प्राइवेसी के मुद्दे पर भी बहस शुरू हो गई है। यह विडियो सामने आने के बाद भारतीय युवाओं में काफी नाराजगी देखने को मिली है, वहीँ अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से देश में डेमोग्राफी लगातार बदल रही है।